राहुल का बीजेपी पर पलटवार, कहा - बीजेपी को बयान तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद, पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना

Rahul hit back at BJP, said - BJP likes to twist statements, PM Modi himself defames India abroad
राहुल का बीजेपी पर पलटवार, कहा - बीजेपी को बयान तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद, पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना
विदेश में भारत को बदनाम करने के आरोप पर बोले राहुल का बीजेपी पर पलटवार, कहा - बीजेपी को बयान तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद, पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय ब्रिटेन दौरे पर हैं। उनके केंब्रिज यूनिवर्सिटी में पीएम मोदी और आरएसएस पर दिए बयान की काफी चर्चा हो रही है। बीजेपी ने उनके इस बयान को विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने वाला बताया था। इस बीच 4 मार्च को लंदन में आयोजित इंडियन प्रेस एसोसिएशन के कार्यक्रम में राहुल ने एक बार फिर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा। कार्यक्रम में उन्होंने बीजेपी के विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने के आरोप पर बोला। साथ अगले लोकसभा चुनाव में उनकी पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर पूछे गए सवाल का भी जवाब दिया। 

देश का अपमान खुद पीएम मोदी करते हैं

पत्रकारों से बात करते हुए राहुल ने कहा, विदेशी की धरती पर भारत का अपमान खुद पीएम मोदी करते हैं। उन्होंने कहा, मुझे याद है कि पिछली बार पीएम विदेश गए थे और उन्होंने कहा था कि आजादी के 60 साल तक भारत में कुछ नहीं हुआ। पीएम मोदी ने इस दौरान ये भी कहा था कि हमने एक दशक ऐसे ही गंवा दिया। भारत में बेतहाशा भ्रष्टाचार था। ये सब उन्होंने विदेशों में कहा। 

यह हर भारतीय का अपमान

राहुल ने कहा, जब मोदी कहते हैं कि 60 साल में कुछ नहीं हुआ तो क्या यह हर भारतीय का अपमान नहीं है?  उन्होंने कहा, मैनें कभी अपने देश भारत का अपमान नहीं किया। न ही मैं ऐसा कभी करूंगा। बीजेपी को मेरी बातें तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद है। कांग्रेस सांसद ने चीन को लेकर कहा, कांग्रेस की चाइना पॉलिसी बेहद साफ है। हम किसी को अंदर आने और धक्का देने की अनुमति नहीं देते हैं। लेकिन वर्तमान में चीन हमारे इलाके में घुस आया है। हमारे सैनिक मारे गए हैं और पीएम इन सब बातों का खंडन करते हैं। 

बीजेपी को चीजें तोड़-मरोड़ कर पेश करना पसंद, पीएम उम्मीदवार को लेकर कहा

कैंब्रिज में दिए अपने बयान पर बात करते हुए राहुल ने कहा, कैंब्रिज में मैने कुछ भी गलत नहीं कहा। बीजेपी को चीजं तोड़ मरोड़ कर पेश करना अच्छा लगता है। भारत ने आजादी मिलने के 60 साल बाद देश में कुछ नहीं किया, ये बयान पीएम खुद विदेश की धरती पर बोलते हैं। उनका यह बोलना उन लोगों का अपमान है जिन्होंने देश की तरक्की के लिए अपना सबकुछ खपा दिया। 

राहुल से जब पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछा गया तो उनहोंने कहाइस पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। हमारा मुख्य मकसद भाजपा और आरएसएस को हराना है। 

 

 

Created On :   5 March 2023 4:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story