राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

Rajya Sabha adjourned till 2 pm amid uproar by opposition
राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित
नई दिल्ली राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। मंगलवार को विपक्ष द्वारा जीएसटी दर वृद्धि, अग्निपथ योजना और अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा करने के बाद।

सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य विपक्षी सदस्यों ने अगिनपथ, सशस्त्र बलों के लिए नई भर्ती योजना, जीएसटी दरों में वृद्धि, मूल्य वृद्धि के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए नियम 267 के तहत व्यावसायिक नोटिस को निलंबित कर दिया था, जिसे खारिज कर दिया गया था।

जैसे ही सदस्यों ने इसके लिए दबाव बनाना जारी रखा, सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

उच्च सदन में सोमवार को भी मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष द्वारा किए गए जोरदार हंगामे के कारण कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी।

नायडू ने अपने कार्यकाल के अंतिम सत्र की अध्यक्षता करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल के पिछले 13 सत्रों के दौरान सदन की 57 प्रतिशत बैठकें या तो पूरी तरह से या आंशिक रूप से बाधित रहीं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 July 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story