राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में एसीबी, सीईसी के बाद ईडी की एंट्री

Rajya Sabha Elections: After ACB, CEC, EDs entry in Rajasthan
राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में एसीबी, सीईसी के बाद ईडी की एंट्री
ईडी की राजस्थान में एन्ट्री राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में एसीबी, सीईसी के बाद ईडी की एंट्री
हाईलाइट
  • भाजपा ने भी चुनाव आयोग को एक शिकायत सौंपी

डिजिटल डेस्क,जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और मुख्य चुनाव आयोग (सीईसी) के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एंट्री ने राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।

कांग्रेस और भाजपा दोनों एक-दूसरे पर खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगा रहे हैं और दोनों ने इसी डर से अपने विधायकों को निजी होटलों में स्थानांतरित कर दिया है।

राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक और राज्य मंत्री महेश जोशी के सचिवालय जाने और अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से सीईसी के नाम पत्र लिखने के बाद मंगलवार सुबह शुरू हुआ हाई वोल्टेज नाटक देर रात तक जारी रहा।

जोशी की ही तरह राजस्थान भाजपा ने भी चुनाव आयोग को एक शिकायत सौंपी और उन्होंने ईडी को पत्र लिखकर कांग्रेस विधायकों और निर्दलीय-सहयोगियों को राजी करने में काले धन के इस्तेमाल पर कार्रवाई की मांग की।

भाजपा ने ईडी को लिखा कि कांग्रेस के पास राज्यसभा चुनाव में तीसरी सीट जीतने के लिए जादुई संख्या की कमी है, लेकिन वह साम, दाम, दंड और भेद नीति अपना रही है।

पत्र में उन्होंने कहा, वर्षों से लंबित पड़े पुराने लंबित मामले खोले जा रहे हैं और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर उन्हें डराने-धमकाने वाले विपक्षी विधायकों के खिलाफ चालान किए जा रहे हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री व मंत्री निर्दलीय व क्षेत्रीय दलों के विधायकों समेत विपक्ष के विधायकों को परेशान करने का काम कर रहे हैं।

बीजेपी ने ईडी को लिखे पत्र में कहा, राज्य सरकार के विमानों का राज्यसभा चुनाव में दुरुपयोग हो रहा है। जिन विधायकों को फाइव स्टार होटलों में रखा गया है, उनके लिए पानी की तरह करोड़ों रुपये बहाएं जा रहे हैं। इस कारण इन होटलों में करोड़ों रुपये का काला धन भी मिल सकता है। ईडी और चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए।

इसके बाद मंगलवार रात कांग्रेस नेता भी सक्रिय हो गए और उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर भाजपा और सुभाष चंद्रा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया।

मंगलवार रात चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर भाजपा और राज्यसभा के निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस ने पत्र में कहा, एक भी निर्दलीय ने सुभाष चंद्रा के नामांकन फॉर्म को मंजूरी नहीं दी है। उनके सभी 10 प्रस्तावक भाजपा विधायक हैं, इसलिए चंद्रा नहीं जीत सकते। भाजपा और सुभाष चंद्र धन के बल पर खरीद-फरोख्त के जरिए जबरन राज्यसभा सीट जीतने की साजिश रच रहे हैं।

पत्र में आगे कहा गया है कि एक तरफ बीजेपी और सुभाष चंद्रा विधायकों से क्रॉस वोटिंग कराने का दावा कर अहंकार दिखा रहे हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी ईडी और इनकम टैक्स के नाम पर दबाव बना रही है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Jun 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story