शिवसेना का अलग ब्लॉक बनाएंगे, बागी विधायक दीपक केसरकर

Rebel MLA Deepak Kesarkar will make a separate block of Shiv Sena
शिवसेना का अलग ब्लॉक बनाएंगे, बागी विधायक दीपक केसरकर
महाराष्ट्र सियासत शिवसेना का अलग ब्लॉक बनाएंगे, बागी विधायक दीपक केसरकर

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। बागी विधायकों में से एक दीपक केसरकर ने शनिवार को कहा कि वे अब भी शिवसेना का हिस्सा हैं और असंतुष्ट विधायक पार्टी का एक अलग ब्लॉक बनाएंगे। यहां रैडिसन ब्लू होटल में एक संवाददाता सम्मेलन में, जहां वह शिवसेना के 40 अन्य बागी विधायकों के साथ डेरा डाले हुए हैं, केसरकर ने विद्रोहियों और उनके नेता एकनाथ शिंदे की ओर से कहा कि वे अभी भी शिवसेना का हिस्सा हैं, और उनका लक्ष्य है एक अलग दिशा की ओर जाने का है, जिसके लिए उनके पास वांछित बहुमत है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, इस समय, हम किसी अन्य पार्टी के साथ विलय नहीं कर रहे हैं क्योंकि हम (महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री) उद्धव ठाकरे का सम्मान करते हैं। हम एक अलग ब्लॉक स्थापित करेंगे। केसरकर ने कहा, अगर हमारे गुट को मान्यता नहीं मिलती है, तो हम अपनी संख्या साबित करने के लिए अदालत जाएंगे। बागी विधायक शिवसेना नहीं छोड़ेंगे बल्कि बालासाहेब की विरासत को आगे बढ़ाएंगे।

यह एक संवैधानिक संघर्ष के अलावा और कुछ नहीं है। हम उस विचारधारा को नहीं छोड़ रहे हैं जिस पर बालासाहेब थे। हमने कुछ भी अवैध या गलत नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि उद्धव ठाकरे के बिना शिवसेना नहीं हो सकती। महाराष्ट्र में बागी विधायकों के आवासों और कार्यालयों पर हमले की घटनाओं का जिक्र करते हुए केसरकर ने कहा, हम मुख्यमंत्री से यह भी कहना चाहते हैं कि उनकी संवैधानिक जिम्मेदारी को पूरा करें और यह सुनिश्चित करें कि हिंसा को रोका जाए। विधायक वापस लौटने में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि दोषियों के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, मुझे महाराष्ट्र की राजनीति के बारे में कुछ नहीं कहना है.असम महाराष्ट्र के मामले से नहीं निपटेगा। गुवाहाटी के सभी होटलों में कई मेहमान ठहरे हुए हैं, जैसे ताज, नोवोटेल, आदि। लोग कई कारणों से असम आ रहे हैं। साथ ही, असम सरकार को असम आने वाले किसी भी मेहमान के बिलों का भुगतान नहीं करना चाहिए। महाराष्ट्र न तो गरीब राज्य है और न ही विधायक.. तो असम सरकार उनके बिलों का भुगतान क्यों करेगी?

सरमा ने आगे कहा: होटल के खर्च के बारे में जानने के लिए कोई भी आरटीआई दायर कर सकता है। यह हमारा काम है कि जो भी बाहर से राज्य में आया है, उसे सुरक्षा, ठहरने की सुविधा प्रदान करें। इस बीच, शिवसेना और राकांपा की असम इकाइयों ने रैडिसन ब्लू होटल के बाहर बागी विधायकों के खिलाफ धरना दिया। बाद में उन्हें मौके से हटा दिया गया।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story