बिहार के बोचहां उपचुनाव में राजद को मिला ए टू जेड का साथ, भाजपा के अपने नाराज

RJD got A to Z support in Bihars Bochan by-election, BJPs own anger
बिहार के बोचहां उपचुनाव में राजद को मिला ए टू जेड का साथ, भाजपा के अपने नाराज
बिहार बिहार के बोचहां उपचुनाव में राजद को मिला ए टू जेड का साथ, भाजपा के अपने नाराज
हाईलाइट
  • सवर्ण
  • भूमिहारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहा राजद

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के बोचहां उपचुनाव में राजद ने बड़ी जीत दर्ज कर एनडीए से जहां यह सीट छीन ली, वहीं इसके भी संकेत दे गई की राजद ए टू जेड की पार्टी बन गई है।

परिणाम से यह भी तय हो गया कि इस चुनाव में भाजपा के सवर्ण वोटबैंक में भी सेंध लग गई है, हालांकि इसके पीछे भाजपा के ही कुछ नेताओं की नाराजगी की बात कही जा रही है। राजद के नेता विधान परिषद चुनाव में सवर्ण मतदाताओं के मिले मत से उत्साहित थे। बोचहां में भी सवर्ण मतदाताओं, खासकर भूमिहारों को अपने पक्ष में करने में राजद कामयाब रहा। तेजस्वी यादव कई बार सार्वजनिक तौर पर भी कहते रहे हैं कि राजद केवल एमवाई नहीं, बल्कि ए टू जेड की पार्टी बन गई है। मतलब, समाज के हर वर्ग के मतदाता का उसे समर्थन मिल रहा है।

कहा जा रहा है कि भूमिहार बहुल बोचहां में भाजपा को कथित वोटबैंक भूमिहार मतदाताओं का वोट नहीं मिला। इसके अलावा कहा यह भी जा रहा है कि मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के चुनाव मैदान में उतरने से निषाद समाज का वोट भी भाजपा से दूर हो गया। इधर सहनी की पार्टी भी जिस तरह अपनी हार के गम से दुखी नहीं, बल्कि भाजपा की हार से खुश दिखी, उससे यह साफ है कि वीआईपी बोचहां में जीतने नहीं, भाजपा को हराने गई थी। वीआईपी के नेता मुकेश सहनी और वीआईपी कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटीं।

इधर, भूमिहार मतदाताओं ने भी अपनी नाराजगी भाजपा को दिखा दी। कहा तो यहां तक जा रहा है कि भाजपा की प्रत्याशी बेबी कुमारी की नाराजगी का भी परिणाम भाजपा को भुगतना पड़ा। उल्लेखनीय है कि बोचहां उपचुनाव में राजद प्रत्याशी अमर पासवान की जीत हुई है, जबकि भाजपा की प्रत्याशी बेबी कुमारी दूसरे स्थान और वीआईपी प्रत्याशी गीता कुमारी को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि इस चुनाव का सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने इस परिणाम की समीक्षा करने की बात कही।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   16 April 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story