अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा पर राजद नेता ने शाह को दी सलाह

RJD leader advises Shah on security of international borders
अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा पर राजद नेता ने शाह को दी सलाह
बिहार अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा पर राजद नेता ने शाह को दी सलाह

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शाह पर कटाक्ष करते हुए, राजद नेता शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को कहा कि शाह कुमार से देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की निगरानी करने और आतंकवादियों की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को विफल करने के बारे में सीख सकते हैं। तिवारी ने शाह को नसीहत देते हुए देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की निगरानी और आतंकवादियों की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को रोकने के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीखने की सलाह दी।

नीतीश कुमार के पास राज्य में गृह विभाग का प्रभार भी है। तिवारी ने कहा कि शराबबंदी के बावजूद प्रदेश के हर शहर और गांव में होम डिलीवरी आसानी से उपलब्ध है। बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए नीतीश कुमार अब प्रयास कर रहे हैं और उनकी सरकार ने अब राज्य में शराब की होम डिलीवरी में शामिल शराब माफियाओं की गतिविधियों को रोकने के लिए ड्रोन निगरानी शुरू कर दी है।

इस संबंध में राज्य के आबकारी आयुक्त बी. कार्तिकेय धनजी द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में शराब माफियाओं की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए विभाग ने ड्रोन खरीदने के लिए टेंडर जारी किया है। उन्होंने कहा कि राज्य के हर जिले में जल्द ही ड्रोन की सुविधा उपलब्ध होगी। राजद उपाध्यक्ष ने कहा, जिस तरह से बिहार के गृह मंत्री राज्य में शराब माफिया की गतिविधियों को रोकने के लिए नए विचारों के साथ सामने आ रहे हैं, अमित शाह को उनसे सबक सीखना चाहिए और आतंकवादियों द्वारा राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए इसे अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर लागू करना चाहिए। बता दें कि बिहार में पाबंदी के बावजूद शराब की होम डिलीवरी जोरों पर है। माफिया अपने ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए स्कूली बच्चों को डिलीवरी बॉय के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Dec 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story