दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से लालू यादव को मिली जमानत, 29 मार्च को होगी जमीन घोटाले मामले की फिर सुनवाई

RJD supremo Lalu Yadav reaches Delhis Rouse Avenue Court in land scam
दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से लालू यादव को मिली जमानत, 29 मार्च को होगी जमीन घोटाले मामले की फिर सुनवाई
लालू की कोर्ट में पेशी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से लालू यादव को मिली जमानत, 29 मार्च को होगी जमीन घोटाले मामले की फिर सुनवाई

डिजिटल डेस्क, पटना। जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में 15 मार्च को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे थे। जहां उनसे जमीन घोटाले के बारे में पूछताछ के दौरान कोर्ट ने उन्हें 50 हजार निजी मुचलके के साथ जमानत दे दी है। इसका मतलब अब सीबीआई उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकती है। बता दें कि, सीबीआई ने लालू के जमानत का विरोध भी नहीं किया। अब इस पूरे मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी। वहीं लालू यादव को कोर्ट से  बड़ी राहत मिली है। बता दें कि, कोर्ट में लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के साथ पहुंचे थे। 

जमीन घोटाले में 10 से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया है। पिछले हफ्ते ही लालू यादव से सीबीआई की टीम ने साढ़े चार घंटे की लंबी पूछताछ की थी। जिसके बाद से ही बिहार से दिल्ली तक की सियासत गरमा गई थी। लालू को कोर्ट में पेशी होने पर एक बार फिर विपक्षी दल केंद्र सरकार को आड़े हाथों ले सकते हैं।

लालू यादव और उनके परिवार से जुड़े तमाम लोगों पर ईडी ने 7 मार्च को छापे मारी की थी। जिसमें प्रवर्तन निदेशालय को 1 करोड़ कैश, 1900 अमेरिकी डॉलर, 540 ग्राम सोना और 1.5 किलो सोने के जवेरात मिले थे। ये रेड बिहार, यूपी, दिल्ली समेत 15 ठिकानों पर मारी गई थी।

क्या है आरोप?

दरअसल, लालू यादव पर आरोप है कि जब वो साल 2004-2009 में रेल मंत्री के पद पर थे। जब उन्होंने रेलवे ग्रुप डी की नौकरी देने के बदले बहुत ही कम दाम में तोहफे के तौर पर जमीने लीं, जिसमें उनके परिवार के लोग भी शामिल हैं। राजद प्रमुख पर यह भी आरोप है कि पहले वो अस्थाई तौर पर रेलवे में नियुक्ति करते थे लेकिन बाद में जमीन की डील पूरी हो जाने पर स्थाई रूप से नौकरी दी जाती थी।

रेलवे नौकरी घोटाले के मामले में सीबीआई ने पिछले साल अक्टूबर के महीने में दिल्ली के कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था। वहीं इस पूरे मामले में अदालत ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत अन्य आरोपियों को 15 मार्च को पेश होने का आदेश दिया है।

Created On :   15 March 2023 4:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story