नीतीश को महान समाजवादी नेता कहने पर राजद ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

RJD targets PM Modi for calling Nitish a great socialist leader
नीतीश को महान समाजवादी नेता कहने पर राजद ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
राष्ट्रीय जनता दल उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी नीतीश को महान समाजवादी नेता कहने पर राजद ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार को देश का महान समाजवादी (समाजवादी) नेता कहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। तिवारी ने कहा, नीतीश कुमार का कोई राजनीतिक उत्तराधिकारी नहीं था। इसलिए, कोई भी उन्हें एक महान समाजवादी नेता का प्रमाण पत्र दे सकता है। आप किसी को भी समाजवादी नेता के रूप में पहचानने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन मेरा मानना है कि यह किसी व्यक्ति का न्याय करने का तरीका नहीं है यदि वह है समाजवादी या नहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार एक महान समाजवादी नेता हैं। वह (नीतीश कुमार) वंशवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं। उन्होंने राम मनोहर लोहिया और गॉर्ज फर्नांडीज के नाम भी बताए। तिवारी ने कहा, हर कोई जानता है कि नीतीश कुमार के बेटे निशांत की राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है और दुर्भाग्य से कुछ साल पहले नीतीश कुमार की पत्नी की मृत्यु हो गई। इसलिए उनके पास अपनी विरासत को आगे बढ़ाने का कोई विकल्प नहीं है। इसी तरह, जॉर्ज फर्नांडीस अपनी पत्नी से अलग हो गए। इसलिए उनका कोई राजनीतिक उत्तराधिकारी नहीं है, जबकि लोहिया जी ने शादी नहीं की थी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का बयान उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले आया था। वह समाजवादी पार्टी, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को निशाना बना रहे थे। अखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव के उत्तराधिकारी हैं और वह समाजवादी की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं।

परिवार की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए उत्तराधिकारी आवश्यक हैं। तिवारी ने कहा, प्रधानमंत्री और भाजपा मशीनरी हमेशा लोगों का ध्यान वास्तविक मुद्दों से भटकाने के लिए दुष्प्रचार करती है। भाजपा महंगाई, बेरोजगारी, पलायन, किसानों के मुद्दों जैसे वास्तविक मुद्दों को क्यों नहीं संबोधित करती है। हर चुनाव में वे दंगे, भड़काऊ भाषण, बुर्का, हिजाब, मंदिर और मस्जिद, वंशवादी राजनीति के साथ आते हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Feb 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story