हिमाचल : कारगिल युद्ध पर प्रतिभा सिंह के बयान पर घमासान

October 12th, 2021

डिजिटल डेस्क, शिमला । हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह द्वारा कारगिल युद्ध पर बीते दिन दिये बयान पर सवाल उठाते हुये कहा है ‘मुझे बहुत विचित्र लगा कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने कारगिल को लेकर बयान दिया।, उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी के बारे में व्यक्तिगत नहीं बोलता लेकिन उन्होंने कहा, उससे दुख पहुंचा। कारगिल में हमारे हिमाचल के 52 जवान शहीद हुए और इस युद्ध को छोटी सी लड़ाई कहा जा रहा है।

मुख्यमंत्री मंगलवार को करसोग विधानसभा क्षेत्र के केलोधार में भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए वोट मांग रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रतिभा सिंह पहले ही मंडी में कह चुकी हैं कि वो ये चुनाव नहीं लड़ना चाहती थीं। लेकिन ऐसा है तो उन्हें मजबूरी में चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। मोदी जी के हाथों को मजबूत करने की जरूरत है। मंडी हमारी थी और हमारी रहेगी। मंडी के लोगों को नेतृत्व करने का सौभाग्य मिला है। मंडी लोकसभा क्षेत्र लंबे अरसे से मुख्यमंत्री के लिए प्रयत्न कर रहा था। बारी-बारी से सभी लोकसभा क्षेत्रों से मुख्यमंत्रियों को मौका मिला। कांगड़ा, हमीरपुर, शिमला से भी मुख्यमंत्री बन चुके थे।

आखिर में मंडी को मौका मिला। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि परिवर्तन करो। दिल्ली और हिमाचल में भाजपा सरकार बहुमत से चल रही है। आज परिवर्तन नहीं ईमानदार सरकार को मजबूत करने की आवश्यकता है।’’ श्री ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने लाखों-करोड़ों का घोटाला हुआ। आज मोदी सरकार को बने हुए सात साल हो गए लेकिन एक रुपये का घोटाला नहीं हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपना कोई परिवार नहीं, देश के लोग ही उनका परिवार हैं।

हमारा कर्तव्य है कि हम उन्हें और मजबूत करें। उन्होंने कहा कि कोविड के संकट के बावजूद हमने विकास को गति देने की कोशिश की। कोरोना के कारण जिस तरह से काम करना चाहते थे वैसे काम करने का समय नहीं मिला। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारे सराज विधानसभा क्षेत्र के छतरी का इलाका करसोग का लगता है। इस बार ये बढ़त 30 हजार की होनी चाहिए। हमारे प्रत्याशी वो खुशाल ठाकुर हैं, जिन्होंने कारगिल से दुश्मनों को खदेड़ा था। हमारे लिए गर्व की बात है कि कारगिल की लड़ाई उन्होंने लड़ी और उसमें जीत हासिल की। 

(वार्ता)