comScore

Rajasthan Politics: विधायक दल की बैठक खत्म, गहलोत बोले- हम 19 MLA के बिना बहुमत साबित कर देते, लेकिन खुशी नहीं मिलती

August 13th, 2020 20:41 IST

डिजिटल डेस्क, जयपुर। कांग्रेस विधायक दल की मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक से पहले राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। करीब एक महीने की रस्साकशी के खत्म होने के बाद गुरुवार को दोनों नेताओं ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया। विधायक दल की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि जो बातें हुई, उन्हें भुला दें। हम इन 19 MLA के बिना भी बहुमत साबित कर देते, लेकिन वह खुशी नहीं होती।अपने, अपने होते हैं।

बता दें कि शुक्रवार से राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरु हो रहा है जिसके चलते विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में विधानसभा सत्र में विश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। बैठक के बाद कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस यूनाइटेड थी और यूनाइटेड रहेगी। अब गहलोत समर्थक विधायक बस से होटल फेयरमाउंट जाएंगे। कल होटल से ही सीधे विधानसभा आएंगे।

Image

क्या कहा सचिन पायलट ने?
सचिन पायलट ने अपने संबोधन में डिप्टी सीएम पद के लिए सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद दिया। पूर्व पीसीसी अध्यक्ष के तौर पर 6 साल के कार्यकाल में मिले सहयोग के लिए भी पायलट ने सभी का आभार जताया।

इससे पहले सीएम गहलोत ने विधायकों को संदेश देते हुए ट्वीट किया था कि पार्टी का संघर्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में लोकतंत्र को बचाने का है। पिछले एक महीने में पार्टी में जो भी गलतफहमी हुई है, हमें लोकतंत्र के हित में देश और राज्य को ध्यान में रखते हुए इसे क्षमा करने और भूलने की जरूरत है।

Image

पायलट समर्थक विधायकों का निलंबन वापस
राजस्थान सरकार के खिलाफ षड़यंत्र के आरोपी पूर्व पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और विधायक भंवरलाल शर्मा के निलंबन को कांग्रेस पार्टी वापस ले लिया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह का निलंबन निरस्त करने का निर्णय किया गया है।

इसके बाद भंवरलाल शर्मा और गहलोत समर्थक विधायक संयम लोढ़ा ने मुख्यमंत्री निवास में एक साथ तस्वीर खिंचवाई। वहीं विधायक दल की बैठक में पहुंचे विधायकों ने कांग्रेस जिंदाबाद के साथ ही सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थन में नारे लगाए।

congress_081320053807.jpg

कमेंट करें
ZDvny