केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी: कम्यूनल टिफिन में सेक्युलर टमाटर का तड़का लगाया जा रहा है

February 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के सोमवार को दूसरे चरण के चुनाव जारी हैं। उत्तरप्रदेश प्रदेश की दिलचस्प और हॉट सीटें में रामपुर शहर विधानसभा सीट से केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस सीट से मतदान किया। कांग्रेस की टिकट से इस बार नवाब काजिम अली उर्फ नवेद मियां भी ताल ठोंक रहे हैं। इसके साथ ही अभी तक आजम के खिलाफ कानूनी जंग छेड़ने वाले आकाश सक्सेना भी इसी सीट से प्रत्याशी हैं।

जहां पार्टी और दल के बीच नहीं बल्कि दो सियासी राजघरनों के बीच मुकाबला है वो भी दो अलग-अलग सीटों पर। समाजवादी पार्टी से पूर्व मंत्री आजम खान भी रामपुर शहर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। खासबात ये है कि इस वह जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर बीजेपी की दावेदारी कितनी पक्की है। इसको लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा बीजेपी एक बार फिर उत्तरप्रदेश में सरकार बनाएगी।

सवाल- रामपुर हॉट सीट मानी जा रही है। रामपुर को नवाब परिवार और आजम का गढ़ माना जाता है कितना मुश्किल होगा बीजेपी के लिए इस सीट से जीत हासिल करना ?

जवाब- पूरे उत्तरप्रदेश में बीजेपी के लिये माहौल है। बहुत आसान होगा। दोबारा यूपी में बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी। समाजवादी पार्टी को उत्तरप्रदेश की जनता देख चुकी है इसलिए पिछले चुनाव में बीजेपी को चुना था।

सवाल- कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी चुनाव से ठीक पहले ही ध्रुवीकरण की राजनीति करती है।

जवाब- कुछ लोगों की आदत है कि कॉम्यूनल टिफिन में सेक्युलर टमाटर का तड़का लगाओ पर आज जो है, जमाना बदल गया है। आज जनता असली मुद्दों पर वोट कर रही है। विकास के मुद्दे पर, सुरक्षा के मुद्दे पर, सुशासन के मुद्दे पर चुनाव हो रहे हैं।

सवाल- विपक्षी दल कहते हैं चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को हिजाब याद आता है और इसन मुद्दों पर चुनाव से पहले ही कॉन्ट्रोवर्सी होती है।

जवाब- हिजाब पर ये जो हॉरर हंगामा है, वो एक बहुत ही सोची समझी साजिश है। देश के संविधान की, देश की समावेशी संस्कृति की साम्प्रदायिक लॉन्चिंग है और इस तरह से देश के समाज, देश के संविधान, देश के संस्कार, देश की संस्कृति, देश की सहिष्णुता की सम्प्रदायिक लॉन्चिंग कुछ लोग करना चाहते हैं आज वो एक्सपोज (सच सामने आ चुका है) हो चुके हैं। अब सच सबके सामने आ चुका है।

सवाल- पश्चिमी उत्तरप्रदेश में जाट वोटर, किसान वोटर अधिक संख्या में हैं। ये कहा जा रहा है कि इस इलाके सपा गठबंधन का एक वर्चस्व है।

जवाब- जनता यहां पर बस विकास के लिए वोट कर रहे हैं। उत्तरप्रदेश को एक बार फिर से कुछ लोग 3 बी यानी बलूयाईयों, बाहुबलियों और बकैतों का बंधक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जो सफल नहीं होंगे।

सवाल- उत्तरप्रदेश में कितनी सीटें आप देख रहे हैं कि बीजेपी को मिल सकती हैं।

जवाब- इस बार रामपुर और पूरे उत्तरप्रदेश में बीजेपी को पिछली बार से ज्यादा सीटें मिलेंगी। बीजेपी पूरे बहुमत से एक बार फिर उत्तरप्रदेश में सरकार बनाएगी।

(आईएएनएस)