शाह ने गहलोत पर राज्य में अपराध, बेरोजगारी बढ़ने के लिए निशाना साधा

Shah targets Gehlot for increasing crime, unemployment in the state
शाह ने गहलोत पर राज्य में अपराध, बेरोजगारी बढ़ने के लिए निशाना साधा
राजस्थान शाह ने गहलोत पर राज्य में अपराध, बेरोजगारी बढ़ने के लिए निशाना साधा
हाईलाइट
  • मुख्यमंत्री पर तीखा हमला

डिजिटल डेस्क, जोधपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर पहुंचे, जहां उन्होंने विधानसभा चुनाव 2018 से पहले लोगों से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री पर तीखा हमला बोला।

शाह ने राज्य में बढ़ती अपराध और बेरोजगारी के लिए गहलोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री स्थिति को संभालने में असमर्थ हैं तो उन्हें कुर्सी छोड़ देनी चाहिए क्योंकि लोग राजस्थान में भाजपा को वापस सत्ता में लाने का इंतजार कर रहे हैं।

शाह भाजपा की राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करने जोधपुर में थे। बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, मारवाड़ के कार्यकर्ताओं का उत्साह दिखाता है कि भाजपा 2023 में राजस्थान में बहुमत की सरकार बनाएगी, जबकि 2024 में नरेंद्र मोदी 300 से अधिक सीटें जीतकर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

बाद में, शाह ने रावण का चबूतरा में एक बूथ सम्मेलन में भाग लिया, जहां जोधपुर मंडल से आए बूथ अध्यक्षों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, राहुल बाबा विदेशी जर्सी पहनकर भारत जोड़ो यात्रा पर निकले थे. कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक की राजनीति कर सकती है।

उदयपुर हत्याकांड को याद करते हुए शाह ने कहा, हमारे भाई कन्हैया लाल को मार दिया गया था। क्या कोई इसे बर्दाश्त करेगा? क्या हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध लगाएंगे? क्या आप स्वीकार करेंगे कि जिस तरह से रामनवमी का जुलूस रोका गया था। गहलोत ने राजस्थान के कई शहरों में सुनियोजित दंगे को अंजाम दिया है।

शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की उनके शासन के दौरान लोगों को मुफ्त इलाज प्रदान करने की भी सराहना की और कहा, जब वसुंधरा राजे गईं, तो राज्य की बेरोजगारी दर 5.4 प्रतिशत थी। गहलोत के शासन में, यह 32 प्रतिशत हो गई है। बेरोजगारी भत्ता का वादा किया गया था, लेकिन किसी को नहीं मिला। कांग्रेस सरकार ने 20 लाख नौकरियां देने का वादा किया था .. गहलोत जी, हमें उन नौकरियों में से सिर्फ 10 प्रतिशत की गणना दें।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story