शेखावत ने पानी के बिलों के भुगतान के लिए क्यूआर कोड किया लॉन्च

Shekhawat launches QR code to pay water bills in Goa
शेखावत ने पानी के बिलों के भुगतान के लिए क्यूआर कोड किया लॉन्च
गोवा शेखावत ने पानी के बिलों के भुगतान के लिए क्यूआर कोड किया लॉन्च

डिजिटल डेस्क, पणजी। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को बिलिंग और कलेक्शन सिस्टम में सुधार के लिए गोवा सरकार के पानी के बिलों का भुगतान करने के लिए क्यूआर कोड सेवाओं की शुरुआत की।

शेखावत ने राज्य की राजधानी पणजी में एक कार्यक्रम में कहा, हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों के नेतृत्व में स्वतंत्रता संग्राम के पीछे की विचारधारा को याद करने और समझने की जरूरत है, जो एक नए भारत को देखने का सपना लिए स्वतंत्रता प्राप्त करते हुए कई सबसे खराब परिस्थितियों से गुजरे।

उन्होंने कहा, हम अपने महान स्वतंत्रता सेनानियों को उनके सपने के अनुसार भारत बनाकर सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित हर घर नल से जल मिशन समाज की बेहतरी के इरादे से किया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, हालांकि गोवा ने हर घर जल का लक्ष्य बहुत पहले हासिल कर लिया था, लेकिन प्रमाणपत्र तब तक नहीं दिया गया, जब तक कि हर पंचायत ने गांव के प्रतिनिधि का एक रिकॉर्डेड संदेश नहीं भेजा कि हर घर में पानी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद मोदी ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार समाज के सभी वर्गो के उत्थान के लिए काम करेगी। उसी के अनुसार समाज की आवश्यकता के अनुरूप कई योजनाओं की घोषणा की गई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story