निर्विरोध चुनाव कराने वाली पंचायतों को 15 लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि देने की शिवराज की घोषणा

Shivrajs announcement to give incentive amount up to Rs 15 lakh to panchayats conducting unopposed elections
निर्विरोध चुनाव कराने वाली पंचायतों को 15 लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि देने की शिवराज की घोषणा
मध्य प्रदेश निर्विरोध चुनाव कराने वाली पंचायतों को 15 लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि देने की शिवराज की घोषणा
हाईलाइट
  • प्रोत्साहन राशि

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारियां जारी है और तारीख का एलान कभी भी हो सकता है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्विरोध चुनाव कराने वाली पंचायतों को 15 लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, किसी भी पंचायत में सरपंच का निर्वाचन अगर निर्विरोध रूप से किया जाता है तो उस पंचायत को पांच लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी। सरपंच पद के लिए वर्तमान निर्वाचन एवं पिछला निर्वाचन निरंतर निर्विरोध रूप से होने पर पंचायत को सात लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी।

उन्होंने कहा कि अगर समस्त पंच और सरपंच निर्विरोध निर्वाचित होते है तो पंचायत को प्रोत्साहन स्वरूप सात लाख रुपये की सहायता दी जायेगी। इसी तरह पंचायत में सरपंच एवं पंच के सभी पदों पर महिलाओं का निर्वाचन होता है तो पंचायत को 12 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी।

उन्होंने पंचायत में सरपंच एवं पंच के सभी पदों पर महिलाओं का निर्वाचन निर्विरोध रूप से होने पर पंचायत को 15 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान करने का भी एलान किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 May 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story