भोपाल में नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग को सील करने के मप्र मंत्री के संकेत

Signs of the MP to seal the National Herald building in Bhopal
भोपाल में नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग को सील करने के मप्र मंत्री के संकेत
नेशनल हेराल्ड मामला भोपाल में नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग को सील करने के मप्र मंत्री के संकेत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भाजपा के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार में एक मंत्री ने गुरुवार को संकेत दिया कि भोपाल में एक नेशनल हेराल्ड भवन राज्य सरकार की जांच के दायरे में आ सकता है। यह टिप्पणी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय राजधानी के हेराल्ड हाउस में स्थित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय को सील करने के एक दिन बाद आई है।

मध्य प्रदेश सरकार में आवास एवं शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यहां मीडियाकर्मियों को बताया कि भवन, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का कार्यालय हुआ करता था, उसे व्यावसायिक परिसर में बदल दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक मामला भोपाल जिला अदालत में लंबित है, जिस पर राज्य सरकार कड़ी नजर रखे हुए है। सिंह ने कहा, हमने जांच के निर्देश दिए हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम परिसर को सील कर देंगे।

रिपोटरें के अनुसार, लगभग 1.14 एकड़ भूमि नेशनल हेराल्ड को अपने कार्यालय के निर्माण के लिए 30 साल की अवधि के लिए पट्टे पर आवंटित की गई थी। हालांकि, अखबार ने 1992 में अपना संचालन बंद कर दिया। 2011 में उक्त पट्टे की समाप्ति के बाद, प्रशासन ने भवन का कब्जा लेने के लिए कदम बढ़ाया, तब पता लगा कि इसे एक वाणिज्यिक परिसर में परिवर्तित कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब प्लॉट खाली कराने की प्रक्रिया चल रही थी, तो कई खरीदार सामने आए और मामला कोर्ट तक पहुंच गया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Aug 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story