कर्नाटक में लगे पीएफआई के समर्थन में नारे, आरएसएस के खिलाफ की भद्दी टिप्पणी

Slogans in support of PFI raised in Karnataka, lewd remarks against RSS
कर्नाटक में लगे पीएफआई के समर्थन में नारे, आरएसएस के खिलाफ की भद्दी टिप्पणी
पीएफआई केस कर्नाटक में लगे पीएफआई के समर्थन में नारे, आरएसएस के खिलाफ की भद्दी टिप्पणी

डिजिटल डेस्क, दक्षिण कन्नड़, (कर्नाटक)। केंद्र सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसके सहयोगियों पर प्रतिबंध लगाने के बाद मंगलवार को कर्नाटक के बंतवाल कस्बे में एक सड़क पर पीएफआई के समर्थन में नारे लगे। पुलिस के मुताबिक, मामला पिटालाबेट्टू गांव के पास सड़क पर देखने को मिला। कन्नड़ में लिखे गए नारों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर तीखी टिप्पणी की गई है। आरएसएस कार्यकर्ताओं को चड्ढी वाले कहकर संबोधित करते हुए नारा लगाया गया, सावधान रहें, हम वापस आ रहे हैं।

इस मामले को लेकर एक स्थानीय युवक ने पुंजालकट्टे थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले के बाद से इलाके में दहशत और तनाव पैदा हो गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि यह हरकत पीएफआई के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई है।

चूंकि दक्षिण कन्नड़ जिले को सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील माना जाता है, इसलिए अधिकारी अलर्ट मोड पर हैं। राज्यभर में पीएफआई कार्यालयों को सील कर दिया गया है और कई नेताओं को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और कर्नाटक पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

इस बीच, कर्नाटक पुलिस ने बेंगलुरु में हिंसा भड़काने की साजिश रचने के मामले में पीएफआई के 15 कार्यकर्ताओं पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) संशोधन अधिनियम (यूएपीए) के तहत केस दर्ज किया है।

सोमवार को दसवीं एसीएमएम कोर्ट ने पीएफआई कार्यकर्ताओं पर यूएपीए एक्ट लगाने की मंजूरी दे दी थी। कर्नाटक पुलिस ने 22 सितंबर को दक्षिण कन्नड़, कलबुर्गी, शिवमोग्गा और कोप्पल जिलों से पीएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने कहा कि मामला जल्द ही एनआईए की विशेष अदालत को सौंपा जाएगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Oct 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story