दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी नाटो में शामिल हुई

South Koreas intelligence agency joins NATO
दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी नाटो में शामिल हुई
दक्षिण कोरिया दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी नाटो में शामिल हुई
हाईलाइट
  • केंद्र की स्थापना 2008 में एक रूसी साइबर हमले के जवाब में की गई

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरिया की राज्य खुफिया एजेंसी ने गुरुवार को जानकारी दी है कि वह पहले एशियाई सदस्य के रूप में नाटो के तहत एक साइबर रक्षा समूह में शामिल हो गया है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (एनआईएस) को औपचारिक रूप से उसी दिन एस्टोनिया के तेलिन में स्थित नाटो कोऑपरेटिव साइबर डिफेंस सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीसीडीसीओई) में भर्ती कराया गया था, जो केंद्र की प्रशिक्षण और अनुसंधान गतिविधियों में दक्षिण कोरिया का प्रतिनिधित्व करेगा।

एनआईएस ने कहा, हमने केंद्र में भेजे गए अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर और संयुक्त प्रशिक्षण के दायरे का विस्तार करके अपनी साइबर प्रतिक्रिया क्षमताओं को विश्व स्तर तक मजबूत करने की योजना बनाई है।

केंद्र की स्थापना 2008 में एक रूसी साइबर हमले के जवाब में की गई थी। दक्षिण कोरिया के प्रवेश ने 27 नाटो राज्यों सहित सदस्यों की संख्या 32 तक बढ़ा दी।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story