रामपुर में सपा का मास्टस्ट्रोक, आजम खान को लेकर लिया बड़ा फैसला, बेटे अब्दुल्ला आजम को भी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

SP leader Azam Khan will contest elections from jail, SP has brought son Abdullah from Swar
रामपुर में सपा का मास्टस्ट्रोक, आजम खान को लेकर लिया बड़ा फैसला, बेटे अब्दुल्ला आजम को भी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 रामपुर में सपा का मास्टस्ट्रोक, आजम खान को लेकर लिया बड़ा फैसला, बेटे अब्दुल्ला आजम को भी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव अगले माह शुरू होने वाला है। सभी राजनीतिक दल अपनी सियासी गणित को मजबूत करने में जुटे हैं। इसी बीच खबरें आ रही है कि समाजवादी पार्टी ने आजम खां को रामपुर से विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी कर ली है। तथा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को स्वारा से उतारा जा रहा है। बता दें कि अब्दुल्ला आजम 2017 में स्वार सीट से सपा के टिकट पर जीत हासिल की थी। लेकिन बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने उनकी जन्मतिथि पर सवाल उठाते हुए मुकदमा किया था। फर्जी प्रमाणपत्र के मामले में हाईकोर्ट ने उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी थी।

आपको बता दें कि आजम खां फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं। और वहीं से चुनाव लड़ेंगे। उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को बीते हफ्ते जमानत मिली है और वो जेल से बाहर है। सपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल के मुताबिक इन दोनों के अलावा चमरौआ से नसीर खान, मिलक से विजय सिंह, बिलासपुर से अमरजीत सिंह को उतारा गया है। आजम खान के चुनाव लड़ने की खबर के बाद यूपी की सियासत में  हलचल मच गई है।

अब्दुल्ला ने अखिलेश से की थी मुलाकात

आपको बता दें कि बीते हफ्ते जेल से छूटने के बाद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने मंगलवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। बाद में मीडिया से बातचीत के दौरान अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी जो कहेगी उसे मानूंगा।

बीजेपी प्रवक्ता शलभमणि ने साधा निशाना

आपको बता दें कि आजम खान व उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के चुनाव लड़ने पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व मुख्यमंत्री सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि सपा उन्हीं को टिकट दे रही है, जो या तो जेल में बद हैं या फिर जमानत पर बाहर हैं। शलभ ने कहा जिनको योगी सरकार ने जेल में डाला सपा उन्हीं को चुनाव लड़वा रही है। जिससे साबित होता है कि सपा गुंड़ों और दंगाइयों के साथ है।

  सपा ने किया पलटवार

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के एमएलसी राजपाल कश्यप ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी उनके नेताओं पर फर्जी मुकदमें दर्ज करा रही है। अगर पार्टी में अपराधी नेताओं की बात करें तो सबसे ज्यादा अपराधियों को टिकट बीजेपी ने ही दिया है। उन्होंने ADR रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि इसमें भी इन बातों का जिक्र किया गया है। 

Created On :   18 Jan 2022 3:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story