केरल प्रवासियों के साथ न्याय करने में राज्य और केंद्र सरकार विफल : कांग्रेस

State and central government failed to do justice to Kerala migrants: Congress
केरल प्रवासियों के साथ न्याय करने में राज्य और केंद्र सरकार विफल : कांग्रेस
केरल केरल प्रवासियों के साथ न्याय करने में राज्य और केंद्र सरकार विफल : कांग्रेस
हाईलाइट
  • प्रवासी भारतीयों का इलाज

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने सोमवार को कहा कि राज्य और केंद्र दोनों केरल प्रवासियों के साथ न्याय करने में विफल रहे हैं, जबकि कांग्रेस सरकार ने हमेशा उनके उत्थान के लिए हर संभव प्रयास किया है।

चांडी ने कहा कि महामारी के बाद लाखों प्रवासी राज्य में लौट आए हैं और पिनाराई विजयन सरकार ने उनकी मदद के लिए बहुत कम काम किया है।

इराक और लीबिया से नर्सो को वापस लाने के लिए किए गए प्रयासों को याद करते हुए चांडी ने कहा, विजयन के पास कहने के लिए कुछ नहीं है कि उनकी सरकार ने क्या किया है और कवर करने के लिए, वह अब बीमा के बारे में बात करते हैं। उनकी सरकार ने कोई नया कार्यक्रम नहीं बनाया है, न ही उन्होंने हमारी सरकार की विभिन्न योजनाओं को आगे बढ़ाया है। सभी जानते हैं कि कैसे विजयन सरकार ने कोविड महामारी के बाद दुनिया को हिलाकर रख देने वाले प्रवासी भारतीयों का इलाज किया।

चांडी ने कहा कि यह यूपीए सरकार थी जिसने प्रवासी भारतीयों के लिए एक विशेष मंत्रालय बनाया था और प्रवासी भारतीय दिवस (पीबीडी) को लगातार आयोजित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कोच्चि अंतिम पीबीडी का स्थल था।

चांडी ने कहा, एनडीए सरकार ने मंत्रालय छीन लिया और विजयन सरकार ने केवल बड़े वादे किए और कुछ नहीं किया। जब हमने प्रवासी लोगों के लिए एक वैश्विक बैठक की, तो सभी के लिए दरवाजे खुले थे।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story