कोलकाता में महात्मा गांधी जैसी महिषासुर की मूर्ति हंगामे के बाद बदली गई

Statue of Mahishasur like Mahatma Gandhi replaced in Kolkata after uproar
कोलकाता में महात्मा गांधी जैसी महिषासुर की मूर्ति हंगामे के बाद बदली गई
कोलकाता कोलकाता में महात्मा गांधी जैसी महिषासुर की मूर्ति हंगामे के बाद बदली गई
हाईलाइट
  • कोलकाता में महात्मा गांधी जैसी महिषासुर की मूर्ति हंगामे के बाद बदली गई

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। यहां के कस्बा में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने महिषासुर की महात्मा गांधी जैसी मूर्ति बनवाई। आलोचनाओं और हंगामे के बाद सोमवार को मूर्ति बदली हुई नजर आई।विपक्षी दलों के एक वर्ग के साथ-साथ सोशल मीडिया ने भी इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया। जब पुलिस ने हस्तक्षेप किया, तब आयोजकों ने रविवार की देर शाम मूर्ति में बदलाव करवाया।मूर्ति में बदलाव के लिए विवश किए जाने से आयोजक नाराज हैं। पूजा आयोजकों में से एक चंद्रचूर गोस्वामी ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने जबरदस्ती बदलाव करवाया। उन्होंने कहा, पुलिसकर्मी ने मूर्ति से चश्मा हटा दिया और सिर पर एक विग और मूंछें लगा दीं। हमें धमकी भरे फोन भी आए। पुलिस ने हमें हमारी पूजा बंद करने की धमकी दी, तब आखिरकार हमें बदलाव को स्वीकार करना पड़ा। लेकिन हमारा विरोध जारी रहेगा।

पूजा आयोजकों का एक वर्ग कथित तौर पर विरोध के रूप में महिषासुर की मूर्ति को पूरी तरह से हटाना चाहता था। लेकिन उन्होंने पारंपरिक अनुष्ठान को ध्यान में रखते हुए बदली हुई मूर्ति को रहने देने का फैसला किया, क्योंकि दानव के बिना देवी की मूर्ति अधूरी लगती।इस बीच, गोस्वामी के खिलाफ स्थानीय कस्बा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। हालांकि, गोस्वामी इससे परेशान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को कानूनी रूप से उठाएंगे।

पर्यावरण विज्ञान में पीएचडी कर रहे गोस्वामी ने 2021 में भबानीपुर विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था।हालांकि, उस चुनाव में सिर्फ 81 वोट हासिल कर वह आठवें स्थान पर रहे। उन्हें मिले वोटों में चार पोस्ट-बैलेट वोट शामिल थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Oct 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story