सुप्रिया सुले ने अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले महाराष्ट्र के मंत्री अब्दुल सत्तार को लगाई फटकार

Supriya Sule reprimands Maharashtra minister Abdul Sattar for using derogatory words
सुप्रिया सुले ने अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले महाराष्ट्र के मंत्री अब्दुल सत्तार को लगाई फटकार
महाराष्ट्र सुप्रिया सुले ने अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले महाराष्ट्र के मंत्री अब्दुल सत्तार को लगाई फटकार
हाईलाइट
  • निजी घर पर पथराव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के मंत्री अब्दुल सत्तार द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के एक दिन बाद, राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग की गई।

अपशब्द पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में सुले ने मंगलवार को कहा कि सत्ता में रहने वाले किसी व्यक्ति से ऐसी भाषा की उम्मीद नहीं की गई थी और यह महाराष्ट्र की संस्कृति और महिलाओं के सम्मान की परंपराओं के खिलाफ है। सत्तार के अपशब्द, जिसने सत्तारूढ़ बालासाहेबंची शिवसेना (बीएसएस) को भी माफी मांगने के लिए मजबूर कर दिया।

उन्होंने उस प्रकरण पर भी अपनी स्पष्ट नाराजगी व्यक्त की, जिसमें राज्य भर में एनसीपी कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन के अलावा कांग्रेस, शिवसेना-यूबीटी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेताओं के जोरदार विरोध प्रदर्शन हुए। हालांकि सत्तारूढ़ बीएसएस और सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इसे नजरअंदाज कर दिया, कुछ नेताओं ने कहा कि सत्तार की माफी के बाद मामले को बंद माना जाना चाहिए।

सुले ने कहा कि मंत्री की भाषा घिनौनी थी, जिसकी हर तरफ निंदा हो रही है, उन्हें ज्यादा महत्व देने की कोई जरूरत नहीं है, यह दर्शाता है कि वह आगे बढ़ना चाहती हैं। उन्होंने आग्रह किया, मैं आपके समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद करती हूं..मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि अब इस मामले पर टिप्पणी करना बंद कर दें क्योंकि पूरे राज्य ने इस पर ध्यान दिया है।

सोमवार को सत्तार ने सुले के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर पहले मना किया फिर सॉरी कहा, यहां तक कि वरिष्ठ बीएसएस मंत्री दीपक केसरकर ने सरकार की ओर से माफी मांगकर डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की। बड़े पैमाने पर एनसीपी कार्यकर्ताओं ने मुंबई, ठाणे, पुणे, नासिक, औरंगाबाद और अन्य क्षेत्रों में सत्तार की आलोचना करते हुए विरोध किया, उनके आधिकारिक आवास और मुंबई और औरंगाबाद में निजी घर पर पथराव किया, और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उन्हें कैबिनेट से हटाने की मांग की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story