सूरत कोर्ट 20 अप्रैल को सुनाएगा फैसला

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राहुल मानहानि मामला सूरत कोर्ट 20 अप्रैल को सुनाएगा फैसला

डिजिटल डेस्क, सूरत। आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाने की अपील पर सुनवाई कर रही सूरत की एक सत्र अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। फैसला अब 20 अप्रैल को सुनाया जाएगा। राहुल गांधी के वकील ने अदालत में दलील दी कि मोदी सरनेम को लेकर एक आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी संसद सदस्यता का जाना बड़ी क्षति है। राहुल गांधी का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता आरएस चीमा ने दावा किया कि एक काल्पनिक मानहानि के आधार पर दोषसिद्धि अनुचित थी, क्योंकि केवल एक पीड़ित व्यक्ति ही शिकायत दर्ज करा सकता है। चीमा ने शिकायतकर्ता सूरत पश्चिम के भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी के भौगोलिक क्षेत्राधिकार की ओर भी इशारा करते हुए कहा कि भाषण कोलार (कर्नाटक) में दिया गया था और शिकायतकर्ता को सूरत में उनके व्हाट्सएप पर एक संदेश मिला।

वरिष्ठ अधिवक्ता ने दावा किया कि ट्रायल कोर्ट को गुमराह किया गया था, जिसके कारण राहुल गांधी को दोषी ठहराया गया और दो साल की सजा सुनाई गई, जिसे अदालतों द्वारा उनकी अपील का फैसला होने तक निलंबित कर दिया गया है। सइस बीच, पूर्णेश मोदी ने उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने की राहुल गांधी की याचिका का जवाब देते हुए इसे बचकाना अहंकार का गंदा प्रदर्शन बताया। दलीलें सुनने के बाद जज रॉबिन मोगेरा ने मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया। आदेश अब 20 अप्रैल को सुनाया जाएगा।

25 मार्च को राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से निलंबित कर दिया गया था। लोकसभा सचिवालय ने केरल के वायनाड में उनके निर्वाचन क्षेत्र को भी खाली घोषित कर दिया था। 24 मार्च को सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को दोषी पाया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपनाम के बारे में उनकी टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। हालांकि, कांग्रेस नेता को जमानत दे दी गई थी और सूरत की अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करने की अनुमति देने के लिए उनकी सजा को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 April 2023 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story