अपनी सरकार के प्रदर्शन से सबसे कम संतुष्ट पंजाब के मतदाता

Survey says Punjab voters least satisfied with their governments performance
अपनी सरकार के प्रदर्शन से सबसे कम संतुष्ट पंजाब के मतदाता
सर्वे अपनी सरकार के प्रदर्शन से सबसे कम संतुष्ट पंजाब के मतदाता
हाईलाइट
  • एबीपी-सी वोटर-आईएएनएस सर्वेक्षण में सामने आए निष्कर्षो यह जानकारी मिली है
  • मतदाताओं ने सरकार के कामकाज एवं प्रदर्शन को लेकर अपनी राय व्यक्त की है

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में 2022 में होने वाले आगामी चुनावों से पहले प्रदेश के मतदाताओं ने सरकार के कामकाज एवं प्रदर्शन को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। चुनावी राज्यों में पंजाब ऐसा प्रदेश है, जहां लोग अपनी राज्य सरकार के प्रदर्शन से सबसे कम संतुष्ट हैं।

एबीपी-सी वोटर-आईएएनएस सर्वेक्षण में सामने आए निष्कर्षो यह जानकारी मिली है। पंजाब में ऐसे मतदाता 56.4 प्रतिशत हैं, जो कि प्रदेश सरकार के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। पंजाब के बाद भाजपा शासित राज्य उत्तराखंड (41.2 फीसदी), मणिपुर (39.3 फीसदी), उत्तर प्रदेश (29.7 फीसदी) और गोवा (17.4 फीसदी) का नंबर आता है।

दूसरी ओर, सर्वे में यह भी सामने आया है कि उत्तर प्रदेश में मतदाता पांच राज्यों के मुकाबले उनकी वर्तमान सरकार से सबसे अधिक संतुष्ट हैं, जिनकी संख्या 44.8 प्रतिशत है।

इसके बाद मणिपुर और गोवा दोनों में सबसे अधिक संतुष्ट मतदाता पाए गए, जिनकी संख्या 34.1 प्रतिशत दर्ज की गई है। इसके बाद उत्तराखंड और पंजाब का स्थान क्रमश: 33 और 12.7 प्रतिशत है।

गोवा में सर्वेक्षण में शामिल कुल मतदाताओं में से 42.5 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट पाए गए हैं, जबकि मणिपुर में ऐसे लोगों की संख्या 26.6 फीसदी, उत्तराखंड में 24.5 फीसदी, उत्तर प्रदेश में 22.1 फीसदी और पंजाब 20 फीसदी दर्ज की गई है।

पंजाब में 10.9 फीसदी मतदाता कह नहीं सकते के विकल्प के साथ गए हैं। इसी तरह, गोवा में 5.7 फीसदी, उत्तर प्रदेश में 3.3 फीसदी, उत्तराखंड में 1.3 फीसदी ने इसी तरह की राय व्यक्त की।

जबकि, सर्वेक्षण में शामिल उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर में कह नहीं सकते के विकल्प के साथ शून्य आंकड़ा दर्ज किया गया है। यानी यहां तटस्थ लोगों की शून्य संख्या देखने को मिली है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   12 Nov 2021 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story