स्वामी प्रसाद मौर्या ने थामा सपा का हाथ, योगी सरकार को लगा झटका

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 स्वामी प्रसाद मौर्या ने थामा सपा का हाथ, योगी सरकार को लगा झटका
हाईलाइट
  • चुनावों के बीच बागी नेताओं का दौर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद नेताओं के बीच उठापटक जारी हैं। एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में आने जाने वाले की आयाराम गयाराम की कहानी चुनावों के बीच यूपी में न केवल सुनाई देती है बल्कि दिखाई भी देती हैं। आज यूपी बीजेपी की योगी सरकार को झटका देते हुए  सरकार में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखते हुए कहा- माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये  के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं। इस पत्र को उन्होंने अपने ट्वीटर पर साझा किया हैं। 

 इस खबर को यूपी की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर माना जा रहा है जिसे योगी को तगड़ा झटका माना जा रहा हैं। बताया जा रहा है कि मंत्री मौर्य पिछले कई दिनों से  बीजेपी पार्टी से नाराज चल रहे थे।  मौर्य ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी  का दामन थाम लिया हैं। सपा प्रमुख ने मौर्य के साथ वाली एक तस्वीर भी साझा की हैं।  

मायावती का चौंकाने वाला फैसला

यूपी की उठापटक इतने पर ही खत्म नहीं हुई है। बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती की ओर से भी चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। पार्टी के आला नेता और पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने ऐलान किया है कि वे खुद और मायावती इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि मिश्रा ने ये दावा भी किया कि प्रदेश में बीएसपी की सरकार एक बार फिर बनने जा रही है।

 

Created On :   11 Jan 2022 9:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story