तमिलनाडु के सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने से किया इनकार

Tamil Nadu government school headmistress refuses to hoist the tricolor on Independence Day
तमिलनाडु के सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने से किया इनकार
चेन्नई तमिलनाडु के सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने से किया इनकार

डिजिटल डेस्क,  चेन्नई। तमिलनाडु में एक सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने और उसे सलामी देने से मना करने की खबरों के बाद विवाद खड़ा हो गया है। धर्मपुरी जिले के एक सरकारी स्कूल की प्रधानाध्यापिका तमिल सेल्वी नाम की महिला ने यह कहते हुए राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया कि वह एक ईसाई है और उसकी धार्मिक मान्यताएं उसे राष्ट्रीय ध्वज फहराने और सलामी देने की अनुमति नहीं देती हैं।

एक वीडियो रिकॉडिर्ंग में महिला ने कहा कि एक याहोवा ईसाई होने के नाते, उसकी धार्मिक मान्यता उसे केवल भगवान को सलाम करने की अनुमति देती है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह झंडे का अनादर नहीं कर रही हैं और उन्होंने सहायक प्रधानाध्यापक को झंडा फहराने की अनुमति दी थी।

स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों ने सेल्वी के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी से शिकायत की थी। उन पर एक सरकारी स्कूल में काम करते हुए एक धर्म के प्रति पूर्वाग्रह दिखाने का आरोप लगाया गया। प्रधानाध्यापिका पिछले साल भी ध्वजारोहण समारोह में शामिल नहीं हुई थीं और उन्होंने छुट्टी ले ली थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story