तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली में मंडाविया से करेंगे मुलाकात

Tamil Nadu Health Minister to meet Mandaviya in Delhi
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली में मंडाविया से करेंगे मुलाकात
Corona तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली में मंडाविया से करेंगे मुलाकात
हाईलाइट
  • तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली में मंडाविया से करेंगे मुलाकात

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मिलने वाले हैं। इस दौरान वह राज्य के लिए कोविड-19 टीकों के अधिक आवंटन के लिए अनुरोध कर सकते हैं। राज्य प्रतिदिन टीकाकरण की संख्या को बढ़ाकर 5 लाख करने के लिए कोविड -19 टीकों की 1 करोड़ खुराक के अतिरिक्त एकमुश्त आवंटन का अनुरोध कर रहा है।

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग के एक अध्ययन के अनुसार, अगर 5 लाख लोगों के टीकाकरण की मांग पूरा हो जाती है तो राज्य दिसंबर के अंत तक अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण पूरा कर लेगा। तमिलनाडु को सितंबर माह के लिए अधिक आवंटन मिला है। स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय के अनुसार, राज्य ने समय सीमा पर एक विस्तृत प्रस्ताव भी तैयार किया है जिसमें विशेष आवंटन की अनुमति होने पर स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय निकाय टीकाकरण प्रक्रिया को पूरा करेंगे।

सुब्रमण्यम और उनकी टीम में राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन शामिल हैं, जो मंडाविया को यह भी बताएंगे कि उन्होंने राज्य में उच्च कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का मार्ग प्रशस्त करते हुए, 95 प्रतिशत शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का टीकाकरण पहले ही कर दिया है। वह मदुरै में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के अभियान के बारे में भी जानकारी देंगे।

राज्य का स्वास्थ्य विभाग केंद्र से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के उन्नयन के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध कराने का भी अनुरोध करेगा। सुब्रमण्यम ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, यह यात्रा मुख्यमंत्री के निर्देश पर की जा रही है। मेरी टीम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ राज्य में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए टीकों के विशेष आवंटन पर आज बैठक करेगी। हम एम्स मदुरै के निर्माण कार्य को पूरा करने के साथ ही राज्य में नए 11 मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के संबंध में भी केंद्रीय मंत्री से बात करेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Sep 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story