टीडीपी नेता प्रभाकर रेड्डी दूसरे दिन ईडी के सामने हुए पेश

TDP leader Prabhakar Reddy appears before ED for second day
टीडीपी नेता प्रभाकर रेड्डी दूसरे दिन ईडी के सामने हुए पेश
आंध्र प्रदेश टीडीपी नेता प्रभाकर रेड्डी दूसरे दिन ईडी के सामने हुए पेश

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। आंध्र प्रदेश से तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता जे. सी. प्रभाकर रेड्डी कथित वाहन खरीद घोटाले में पूछताछ के लिए शनिवार को लगातार दूसरे दिन शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। ताड़ीपत्री नगरपालिका के अध्यक्ष और पूर्व विधायक प्रभाकर रेड्डी एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय में ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुए।

ईडी अधिकारियों ने शुक्रवार को प्रभाकर रेड्डी और उनके बेटे जे.सी. अश्मित रेड्डी से कबाड़ वाहनों की कथित खरीद, अवैध पंजीकरण और संचालन को लेकर करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। उन्हें कई कानूनों के उल्लंघन में कुछ वाहनों को बेचने और 1 अप्रैल, 2017 के बाद बीएस-3 वाहनों की बिक्री पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विपरीत आरोपों का भी सामना करना पड़ रहा है।

प्रभाकर रेड्डी ने इस बात से इनकार किया कि उन्हें ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह ईडी के सामने अपनी बेगुनाही साबित करेंगे और जांच में एजेंसी का सहयोग करेंगे। पूछताछ के पहले दिन के बाद उन्होंने कहा था, यह करोड़ों रुपये का घोटाला नहीं है। मैंने ईडी के सभी सवालों के जवाब दे दिए हैं।

प्रभाकर रेड्डी और उनके बेटे को 2020 में गिरफ्तार किया गया था। परिवहन विभाग की एक शिकायत पर, पुलिस ने प्रभाकर रेड्डी और उनके बेटे, उनके परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के स्वामित्व वाली दो कंपनियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए थे।

प्रभाकर रेड्डी की पत्नी जे.सी. उमा रेड्डी और उनके बेटे अश्मित रेड्डी के स्वामित्व वाली जटाधारा इंडस्ट्रीज और प्रभाकर रेड्डी के एक करीबी सहयोगी गोपाल रेड्डी के स्वामित्व वाली सी. गोपाल रेड्डी एंड कंपनी पर अशोक द्वारा स्कै्रप के रूप में बेचे जाने वाले वाहन खरीदने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। फर्जी दस्तावेज पेश कर 2018 में नागालैंड में उनका पंजीकरण कराया गया था। ये वाहन अनंतपुर जिले में चलते पाए गए। प्रभाकर रेड्डी पूर्व सांसद और आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री जे.सी. दिवाकर रेड्डी के भाई हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Oct 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story