तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साजिश कर जीतने का लगाया आरोप

Tejashwi accuses Nitish government of winning by conspiracy
तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साजिश कर जीतने का लगाया आरोप
बिहार उपचुनाव तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साजिश कर जीतने का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में दो विधानसभा क्षेत्रों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में हो रहे उपचुनाव में 30 अक्टूबर को मतदान होना है। उससे पहले ही मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे जनादेश की चोरी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उपचुनाव जीतने के लिए साजिश कर रही है और भ्रष्ट एवं पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति की गई है।

पटना में गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों सीटों पर हार देखकर बौखला गए हैं। अब वे भ्रष्ट एवं पक्षपाती अधिकारियों की दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर उन्हें चुनावी कार्य में लगा रहे हैं।  जिससे चुनाव प्रभावित करवा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक दिलीप कुमार झा, जो दरभंगा जिला के कुशेश्वरस्थान विधानसभा अंतर्गत बिरौल अनुमंडल में लंबे समय तक अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) रहे हैं।

राजद नेता ने बताया कि एक महीने पूर्व सरकार की एक अधिसूचना के मुताबिक बिरौल के एसडीपीओ दिलीप कुमार झा का स्थानांतरण बगहा जिले में कर दिया गया था।  लेकिन कुशेश्वरस्थान में उपचुनाव को देखते हुए इन्हें फिर से दरभंगा में प्रतिनियुक्ति कर दी गई।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद द्वारा इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई। बिहार निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी दरभंगा को इस पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए, लेकिन सरकार ने निर्वाचन आयोग के निर्देश की धज्जियां उड़ाते हुए इस भ्रष्ट अधिकारी को 25 बूथों की जिम्मेवारी दे दी।

राजद ने आरोप लगाया कि इस अधिकारी पर भ्रष्टाचार संबंधित अनेक विभागीय कारवाई चल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यही असली चाल, चरित्र और चेहरे का है। तेजस्वी ने नीतीश कुमार को थका हुआ मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि वे महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते बल्कि उन्हें बस कुर्सी से सरोकार है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   28 Oct 2021 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story