बिहार में खेल गए तेजस्वी यादव, तारापुर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी संजय कुमार को  RJD में शामिल कराया

Tejashwi Yadav played in Bihar, Tarapur candidate Sanjay Kumar was included in RJD
बिहार में खेल गए तेजस्वी यादव, तारापुर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी संजय कुमार को  RJD में शामिल कराया
बिहार उपचुनाव बिहार में खेल गए तेजस्वी यादव, तारापुर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी संजय कुमार को  RJD में शामिल कराया

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार उपचुनाव से पहले राजनीतिक उठापटक जारी है। इसी बीच RJD के खिलाफ तेजप्रताप समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार ने तारापुर सीट से शुक्रवार को नामांकन दाखिल कर राजनीति में और हवा दे दी। संजय कुमार ने दावा किया था कि तारापुर सीट से तेज प्रताप यादव उनके लिए प्रचार करेंगे, लेकिन मामला तूल पकड़ने पर संजय कुमार को पटना बुलाया गया। जहां पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बातचीत कर राजद की सदस्यता दिलाई, अब संजय कुमार तारापुर सीट से अपना नामांकन वापस लेंगे और RJD प्रत्याशी अरूण कुमार साह के पक्ष में प्रचार करेंगे। 

तेजप्रताप पर तेजस्वी भारी
बता दें कि बिहार में दो भाईयों तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच चल रही आपसी विवाद किसी से छिपा नहीं है। विवाद तो साफ दिखने लगा जब तेज प्रताप यादव ने तारापुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार को उतार दिया, यहां तक कि संजय ने बीते शुक्रवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया था। उसके बाद से RJD में हलचल मच गई थी, हालांकि तेजस्वी ने संजय कुमार को RJD की सदस्यता दिलाकर तेज प्रताप यादव को बड़ा झटका दिया है। ये तेजस्वी यादव की बहुत बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जा रही है। आपको बता दें कि RJD से निष्कासित चल रहे तेजप्रताप यादव को बिहार उपचुनाव के स्टार प्रचारक की लिस्ट से बाहर करने के बाद तारापुर सीट से समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी को उतार दिया था लेकिन तेजस्वी ने संजय कुमार को RJD में शामिल कर तेजप्रताप के मंसूबों पर पानी फेर दिया। अब आगे देखना है कि तेज प्रताप यादव कौन सी चाल चलते है?

12 तारीख को नामांकन वापस लूंगा
गौरतलब है कि तारापुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन करने के बाद अचानक राजद की सदस्यता ग्रहण करने वाले संजय कुमार ने कहा कि अब वह अपना अपना 12 अक्टूबर को वापस ले लेंगे। संजय ने कहा कि हम नहीं चाहते कि हमारे परिवार के लोग, समाज के लोगों पर किसी तरह का कोई कलंक लगे, इसलिए ये फैसला किया है। अब राजद को मजबूत करूंगा।

Created On :   10 Oct 2021 6:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story