पेपर लीक मामले में प्रदर्शन के दौरान तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष हिरासत में

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हैदराबाद पेपर लीक मामले में प्रदर्शन के दौरान तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष हिरासत में

हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बांदी संजय, विधायक एटाला राजेंद्र और अन्य को उस समय हिरासत में ले लिया, जब वे परीक्षा पेपर लीक के विरोध में तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) कार्यालय तक मार्च निकालने की कोशिश कर रहे थे। विधानसभा भवन के पास तेलंगाना शहीद स्मारक गन पार्क में उस समय तनाव व्याप्त हो गया जब पुलिस ने संजय और अन्य भाजपा नेताओं को नामपल्ली में टीएसपीएससी कार्यालय की ओर बढ़ने से रोक दिया। पुलिस अधिकारियों ने भाजपा नेताओं से कहा कि रैली की अनुमति नहीं है।

 संजय और उनके समर्थकों ने आगे बढ़ने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें जबरन रोक दिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच धक्का-मुक्की और मारपीट हो गई। पुलिस ने संजय, राजेंद्र और बी. नरसैय्या गौड़ को हिरासत में लिया। दोनों को वाहन से थाने ले जाया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने नेताओं को ले जा रहे पुलिस वाहन को रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। विरोध प्रदर्शन से मध्य हैदराबाद के व्यस्त इलाके में तनाव फैल गया और यातायात बाधित हो गया।

इससे पहले संजय ने बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ भाजपा कार्यालय से गन पार्क तक पदयात्रा निकाली। प्रदर्शनकारी बीआरएस सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे और विभिन्न विभागों में सहायक इंजीनियरों की भर्ती के लिए टीएसपीएससी द्वारा हाल ही में आयोजित एक परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक होने के विरोध में तख्तियां दिखा रहे थे। संजय, जो सांसद भी हैं, ने घोषणा की थी कि तेलंगाना के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद वह भाजपा कार्यालय पर धरने पर बैठेंगे।

हालांकि, अचानक अपना प्लान बदलते हुए वह गन पार्क में धरने पर बैठ गए। पुलिस ने उन्हें बताया कि विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। हालांकि वह अपने समर्थकों के साथ वहीं बैठे रहे। कुछ पुलिस अधिकारियों ने उनसे बातचीत की। पुलिस के रुख में नरमी आने पर संजय ने कुछ देर तक धरना जारी रखा। बाद में, उन्होंने घोषणा की है कि वह टीएसपीएससी कार्यालय तक मार्च करेंगे। पुलिस तुरंत सतर्क हो गई और उन्हें और अन्य लोगों को रैली निकालने से रोक दिया। भाजपा नेता ने प्रश्नपत्र लीक होने की जांच वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की।

सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेताओं पर घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती है। इससे पहले, पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय गांधी भवन से टीएसपीएससी कार्यालय की ओर मार्च करने की कोशिश करने वाले युवा कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने बसपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष आर.एस. लकड़ी का पुल इलाके में पार्टी कार्यालय पर प्रवीण कुमार ने भूख हड़ताल शुरू की। वह उन्होंने पेपर लीक की सीबीआई जांच कराने की मांग की।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 March 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story