तेलंगाना ने यौन अपराधियों के रजिस्टर के प्रस्ताव पर विचार किया

Telangana considers proposal to register sex offenders
तेलंगाना ने यौन अपराधियों के रजिस्टर के प्रस्ताव पर विचार किया
हैदराबाद तेलंगाना ने यौन अपराधियों के रजिस्टर के प्रस्ताव पर विचार किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मंत्री के.टी. रामा राव ने गुरुवार को अमेरिका की तर्ज पर राज्य में यौन अपराधियों का रजिस्टर स्थापित करने के प्रस्ताव पर सहमति जताई। प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता कृष्णन ने प्रस्ताव रखा था। शहरी विकास, नगरपालिका प्रशासन, उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने उन्हें अवधारणा नोट पेश करने का सुझाव दिया।

केटीआर ने ट्वीट किया, चलो इसे बिल्कुल पूरा करें। कृपया कांसेप्ट नोट पेश करें और हम इसे आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने प्रज्वाला के सह-संस्थापक कृष्णन के एक ट्वीट का जवाब दिया, जो एक गैर सरकारी संगठन है जो यौन-तस्करी पीड़ितों को बचाता है, उनका पुनर्वास करता है और उन्हें फिर से संगठित करता है।

कृष्णन ने लिखा, क्या हम संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूद दोषी अपराधियों के तेलंगाना राज्य के लिए एक यौन अपराधी रजिस्टर स्थापित कर सकते हैं, जिसे जनता भी भर्ती आदि के उद्देश्य से एक्सेस कर सकती है। उन्होंने 20 देशों के शोध के आधार पर एक अवधारणा नोट प्रस्तुत करने की पेशकश की। यह प्रस्ताव हैदराबाद में एक स्कूल के प्रिंसिपल के ड्राइवर को चार साल की बच्ची के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद आया है।

पुलिस ने बीमना रजनी कुमार (34) के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 एबी और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के साथ पठित 5 (एम) के तहत मामला दर्ज किया है। उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने प्रिंसिपल माधवी पर भी लापरवाही का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि वह फरार है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Oct 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story