ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की (लीड-1)

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शिवसेना यूबीटी कार्यकर्ता पर हमला ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की (लीड-1)

डिजिटल डेस्क,ठाणे। शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को यहां गृह विभाग संभालने वाले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे और ठाणे के पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह के निलंबन या तबादले की मांग की। उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी रश्मी और बेटे आदित्य ठाकरे के साथ ठाणे पहुंचे, जहां एक पार्टी कार्यकर्ता रोशनी शिंदे पवार पर कथित तौर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने उनके गृहनगर में हमला किया। गुस्से में ठाकरे ने कहा कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को शक्तिहीन कहा था, आज की घटना इसे साबित कर रही है। महिलाओं को बेरहमी से लात-घूसों से पीटा जा रहा है और कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, ऐसे शक्तिहीन सीएम से क्या उम्मीद की जा सकती है। विपक्ष के नेता (परिषद) अंबादास दानवे के साथ ठाकरे परिवार ने पहले शिंदे-पवार के यहां का दौरा किया, फिर पीड़िता की शिकायत की स्थिति की जांच करने के लिए पुलिस आयुक्तालय गए।

पूर्व सीएम ने कहा कि जब हम यहां आए तो पुलिस कमिश्नर यहां नहीं थे। हमें बताया गया कि हमारे कार्यकर्ता (शिंदे-पवार) ने हमलावरों के नाम के साथ पुलिस को एक लिखित शिकायत दी है, और घटना के वीडियो भी हैं, लेकिन अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। यह नियमित रूप से होता रहा है कि जब हमारे लोगों पर हमला होता है तो पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। उन्होंने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सांस्कृतिक का केंद्र माना जाने वाला ठाणे अब गुंडा ठाणे (गुंडा केंद्र) बनता जा रहा है। यहां राजनेताओं और पत्रकारों को धमकाया या हमला किया जा रहा है, और अब यहां तक कि महिला गुंडे गुंडागीरी कर रही हैं।

ठाकरे ने कहा कि हमारे पास एक कायर गृह मंत्री (फडणवीस) हैं, जो जारी रखने का अधिकार खो चुके हैं और इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि जब गुंडों ने एक महिला कार्यकर्ता पर हमला किया तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। यदि आप काम नहीं संभाल सकते हैं, तो छोड़ दें, यहां तक कि सीओपी को भी निलंबित या स्थानांतरित किया जाना चाहिए। शिंदे के गृहनगर ठाणे के कसारवदावली इलाके में सोमवार देर शाम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना की कुछ चार-पांच दर्जन महिलाओं और कुछ पुरुष कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से शिवसेना (यूबीटी) की एक कार्यकर्ता पर हमला करने के बाद एक बड़ा राजनीतिक विवाद छिड़ गया।

उसे उसके सहयोगियों द्वारा एक निजी अस्पताल ले जाया गया और वर्तमान में आईसीयू में है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। वरिष्ठ शिवसेना (यूबीटी) नेता सुषमा अंधारे ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि पीड़िता (शिंदे-पवार) सात महीने की गर्भवती है और फिर भी प्रतिद्वंद्वी शिवसेना द्वारा कथित तौर पर उस पर हमला किया गया, खींचा गया, लात और घूंसे मारे गए। अंधारे ने कहा, जब हम (विपक्ष) पुलिस शिकायत दर्ज कराने जाते हैं, तो हमारी बात नहीं सुनी जाती है, लेकिन सत्तारूढ़ गठबंधन का समर्थन करने वाले दोषियों को हमारे खिलाफ शिकायत दर्ज कराने में प्राथमिकता दी जाती है और तत्काल कार्रवाई की जाती है। शिंदे-पाटिल ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से सीएम पर निशाना साधते हुए एक पोस्ट किया, जो उनके समर्थकों को रास नहीं आया, जिसके परिणामस्वरूप उनपर यह हमला हुआ।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 April 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story