दैनिक भास्कर हिंदी: Congress Foundation Day: इटली पहुंचते ही राहुल का ट्वीट, किसान की आत्मनिर्भरता के बिना देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता

December 28th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इटली पहुंचते ही कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि किसान की आत्मनिर्भरता के बिना देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता। कृषि विरोधी कानून वापस लो। किसान बचाओ, देश बचाओ!
   
बता दें कि 28 दिसंबर को देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है। पार्टी के स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल गांधी विदेश दौरे पर रवाना हो गए। पार्टी का कहना है कि वे व्यक्तिगत यात्रा पर रवाना हुए हैं। राहुल ऐसे समय पर विदेश यात्रा पर गए हैं जब एक तरफ देश में किसान आंदोलन चल रहा है वहीं दूसरी ओर पार्टी का स्थापना दिवस है। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन पर तंज कसा है।  

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राहुल की विदेश यात्रा की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश रवाना हुए हैं और वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि राहुल कहां गए हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि राहुल इटली गए हैं। वे कतर एयरवेज की उड़ान से इटली के मिलान के लिए रवाना हुए हैं। दरअसल, राहुल की नानी इटली में रहती हैं और वह पहले भी उनसे मिलने जाते रहे हैं। 

स्थापना दिवस पर राहुल ने किया ट्वीट
इससे पहले पार्टी के स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि आज हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश हित की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है। आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर, हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं। जय हिंद!

राहुल के दौरे पर कांग्रेस की सफाई
राहुल के विदेश दौरे पर सफाई देते हुए सुरजेवाला ने कहा, 'हमने पहले भी सूचित किया है कि राहुल गांधी एक छोटी व्यक्तिगत यात्रा पर हैं और वह बहुत जल्द हमारे बीच होंगे।' वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी अपनी नानी को देखने गए हैं। क्या यह गलत है? व्यक्तिगत दौरे करने का अधिकार सभी को है। भाजपा निम्न स्तर की राजनीति में लिप्त है। वे राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं क्योंकि वे केवल एक नेता को निशाना बनाना चाहते हैं।

शिवराज ने राहुल पर किया हमला
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी की विदेश यात्रा को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इधर अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गए!!

गिरिराज ने राहुल पर कसा तंज
राहुल के विदेश यात्रा पर रवाना होने को लेकर भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने उनपर तंज कसा है। सिंह का कहना है कि राहुल की भारत में छुट्टियां खत्म हो गई हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गई है, आज वह इटली वापस चले गए। राहुल ऐसे समय पर देश से बाहर हैं जब पार्टी का स्थापना दिवस है और नया अध्यक्ष चुनने के लिए आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि वे राजनीति को लेकर गंभीर नहीं हैं।