उत्तरप्रदेश : उत्तरप्रदेश के राजपथ पर मनेगा आजादी का महापर्व

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • 75-75 लोगों के 75 समूहों को आमंत्रित

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत इस वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का पर्व अदभुत और अद्वितीय होगा। इस वर्ष जब भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है,तो योगी सरकार भी इस आयोजन को अविस्मरणीय बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार कर चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निदेर्शानुसार इस बार स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को भव्यतम बनाने के लिए वृहद कार्ययोजना को मूर्त रूप दिया जा चुका है। स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार द्वारा विधानभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन के सामने एक शानदार आयोजन किया जाएगा।

आगामी 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर योगी सरकार का प्रस्तावित आयोजन अभूतपूर्व होगा। इस आयोजन में समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले 75-75 लोगों के 75 समूहों को आमंत्रित किया गया है। समाज के ये विभिन्न वर्ग अलग अलग संस्कृति व क्षेत्र के होंगे। जिनमे यह माना जा रहा है कि, उत्तरप्रदेश की संस्कृति को प्रदर्शित करने वाले ये लोग लोक कलाकार, अलग-अलग जनजातीय समूह,व विभिन्न समुदाय के होंगे, जो अपनी पारंपरिक वेश भूषा में इस आयोजन में मौजूद होंगे। इस तरह अलग अलग 75 समूहों के रूप मे प्रति समूह 75 व्यक्ति अपनी अलग की छटा बिखेरेंगे।

इसी तरह इस आयोजन में 16 ट्रेड्स जैसे बीसी सखी, फैक्ट्री वर्कर्स, अन्नदाता किसान, आंगनबाड़ी कार्यकत्री आदि भी इस समारोह का हिस्सा होंगे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.