कांग्रेस के नए अध्यक्ष को सुलझाना होगा राजस्थान सीएम का मामला

The new president of Congress will have to solve the matter of Rajasthan CM
कांग्रेस के नए अध्यक्ष को सुलझाना होगा राजस्थान सीएम का मामला
राजनीति कांग्रेस के नए अध्यक्ष को सुलझाना होगा राजस्थान सीएम का मामला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष के सामने पहली चुनौती राजस्थान में जारी खींचतान को सुलझाना और मुख्यमंत्री के मुद्दे को सुलझाना होगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दोनों ही जोर दे रहे हैं। पायलट चुप हैं और गहलोत कांग्रेस संस्कृति के विपरीत अधिक मुखर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित किए जाएंगे, और दो दावेदारों में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर, पूर्व राजस्थान के वरिष्ठ पर्यवेक्षक थे, जब विधायकों का एक वर्ग सीएलपी बैठक का बहिष्कार करके आभासी विद्रोह में लगा हुआ था।

हालांकि, गांधी परिवार विद्रोह जैसी स्थिति से परेशान थी, लेकिन गहलोत ने आकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगी और यह तय किया गया कि नए अध्यक्ष के चुने जाने तक नेतृत्व के मुद्दे को ठंडे बस्ते में रखा जाएगा। गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मतदान के बाद जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अनुभव सबसे ज्यादा मायने रखता है और युवा नेताओं को अपनी बारी का इंतजार करना चाहिए।

पायलट पर अप्रत्यक्ष हमले में गहलोत ने कहा- युवा कड़ी मेहनत कर सकता है, लेकिन अनुभव का कोई विकल्प नहीं हो सकता है। गांव, शहर या पार्टी हो, सब कुछ अनुभव पर आधारित है। हालांकि, उनके विचारों का पायलट खेमे के नेता राजेंद्र गुढ़ा ने ²ढ़ता से विरोध किया, उन्होंने कहा कि जैसे कोई अनुभव को दरकिनार नहीं कर सकता, वैसे ही युवाओं को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता है।

गुधा ने कहा, पायलट मुख्यमंत्री बनेंगे। कांग्रेस के अध्यक्ष पद चुनाव के बाद पायलट का समय आएगा। जो नेता पहले कह रहे थे कि वह पार्टी आलाकमान का पालन नहीं करेंगे, आज माफी मांग रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि गहलोत को पहली बार 1998 में राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था, जब वह 47 वर्ष के थे, जबकि पायलट अभी 45 वर्ष के हैं।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story