रक्षा मंत्री की रैली में पाक अधिकृत कश्मीर को वापस भारत लाने के लगे नारे, कुछ बोले बिना राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा रिएक्शन

The slogan of PoK should be raised in Rajnath Singhs rally in Himachal, Defense Minister gave this reaction
रक्षा मंत्री की रैली में पाक अधिकृत कश्मीर को वापस भारत लाने के लगे नारे, कुछ बोले बिना राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा रिएक्शन
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव- 2022 रक्षा मंत्री की रैली में पाक अधिकृत कश्मीर को वापस भारत लाने के लगे नारे, कुछ बोले बिना राजनाथ सिंह ने दिया ऐसा रिएक्शन

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश व गुजरात में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। बीजेपी के अलावा अन्य सभी राजनीतिक दल चुनावी मैदान में खूब पसीना बहा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरूवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हिमाचल प्रदेश के जयसिंघपुर में बीजेपी उम्मीदवार के प्रचार में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इसी दौरान जनसभा में उपस्थित लोगों ने पीओके चाहिए पीओके के नारे लगाए। लोगों के इस नारे की रक्षामंत्री राजनाथ ने बहुत ही सहज भाव से प्रतिक्रिया दी और कहा कि धैर्य रखिए धैर्य। नारे सुनने के बाद रक्षामंत्री मुस्कुराए भी। राजनाथ सिंह इस रैली में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील की।

बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में कही ये बात

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में जयसिंघपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आपको विधायक और सांसद इस इलाके के मस्तक को झुकनें नहीं देंगे। रक्षामंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस के दोस्त याद कर लें, आपके कार्यकाल में महंगाई क्या था और आज क्या है। दुनिया के अन्य देशों की अपेक्षा भारत में महंगाई नहीं बढ़ी है।

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने महंगाई को 7 फीसदी से अधिक नहीं होने दिया। राजनाथ ने आगे कहा कि चुनाव में सारे राजनीतिक दल बहुत कुछ कहते हैं लेकिन बीजेपी जो कहती है, वह कर दिखाती है क्योंकि बीजेपी के कथनी व करनी में अंतर नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि मुझे सत्ता की लालच नहीं है। सत्ता जाए लेकिन हम लोग भारतीय राजनीति में विश्वास का संकट पैदान नहीं होने देंगे। चुनाव में जो भी वादे किए थे, उसे हमने पूरा किया है। 

हमारे सैनिक मुंहतोड़ जवाब देंगे

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 2020 में हमारे सैनिकों ने चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया और यह वीरता का प्रतीक है। उन्होंने लोगों के संबोधित करते हुए कहा कि आप निश्चिंत रहिए  भारत को जो भी आंख उठाकर देखेगा, हम लोग उसके देख लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सीमा पर खड़ी फौज को अगर कोई कमी दिखाई देगी तो हमारे पूर्व सैनिक आज भी सीमाओं पर जाने के लिए तैयार हैं। ऐसे भी सैनिकों को हमने देखा है।

इस तारीख को होगा चुनाव

हिमाचल प्रदेश में आगामी 12 नवंबर को राज्य की 68 सीटों पर चुनाव होना है। जबकि अगले महीने के 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। बीजेपी व कांग्रेस के बीच इस चुनाव में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। बीजेपी जहां दोबारा सत्ता में वापसी करना चाह रही है तो वहीं कांग्रेस भी सत्ता को लेकर संघर्ष करती दिख रही है।

हालांकि, हिमाचल को लेकर इतिहास रहा है कि जो भी पार्टी सत्ता में एक बार आई है, दोबारा वापसी नहीं कर पाई है। बीजेपी इस बार सत्ता की चाबी अपने पास ही रखना चाहती है। अब देखना है कि क्या बीजेपी इससे पहले वाला प्रदर्शन दोहरा पाएगी? या फिर कांग्रेस बाजी मारेगी। ये तो वक्त बताएगा। 

Created On :   3 Nov 2022 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story