योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, एक तस्वीर ने साफ की रणनीति 

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, एक तस्वीर ने साफ की रणनीति 
यू.पी विधानसभा चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, एक तस्वीर ने साफ की रणनीति 
हाईलाइट
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक तस्वीर शेयर की
  • पीएम मोदी
  • सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं
  • प्रधानमंत्री को अब ये बताने की आवश्यकता नहीं कि उत्तर प्रदेश के चुनाव का चेहरा कौन होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जैसे-जैसे आगामी विधान सभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे ही राजनीतिक पार्टियों के सियासी दाव-पेंच भी तेज हो गए है। सत्तारूढ़ दल के तीनों कृषि कानून वापस लेने के बाद से विपक्षी पार्टियों की मुश्किलें और बाद गई है और वहीं इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक तस्वीर शेयर कर आगामी विधानसभा चुनाव की तस्वीर भी एक दम साफ कर दी है।

इस तस्वीर में पीएम मोदी, सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ जो तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है, उसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, "हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके, जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊंचा जाना है, एक भारत नया बनाना है। "

क्या हो सकते है इस तस्वीर के मायने?

इस एक तस्वीर ने यह तो साफ कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में सत्तादल बीजेपी इस बार चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ही लड़ने वाली है।  प्रधानमंत्री को अब ये बताने की आवश्यकता नहीं कि उत्तर प्रदेश के चुनाव का चेहरा कौन होगा। इसके साथ ही ये भी तय है कि अगले चुनाव में एक बार फिर मोदी-योगी की जोड़ी सबके सामने होगी।

यह तस्वीर सिर्फ उत्तर प्रदेश के चुनाव में 2022 के मुख्यमंत्री के चेहरे को ही नहीं दिखा रही है बल्कि योगी और मोदी की केमिस्ट्री को भी दर्शा रही है। इस तस्वीर से साफ है कि प्रधानमंत्री मोदी को मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ पर पूर्ण विश्वास है। 

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी हिंदुत्व का एक बड़ा चेहरा हैं। ऐसे में पीएम मोदी का सीएम योगी के कंधे पर हाथ डलकर चलना चुनाव पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है। इस तस्वीर से योगी का कद भी बढ़ गया है। 

पूर्व सीएम ने कसा था तंज 

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी पीएम मोदी की गाड़ी के पीछे चलते नजर आए थे। इसके बाद अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कसा था। आज मोदी-योगी की इस तस्वीर ने उस वीडियो का जवाब भी दे दिया है कि मोदी चुनाव में योगी के साथ पूरी ताकत से खड़े हैं। 

विपक्षी दलों ने मजाकिया ढंग से किया प्रहार 

इस ट्वीट के बाद से सियासी पारा थोड़ा चढ़ गया है और विपक्षी दलों के नेताओं ने इस पोस्ट पर तंज कसने शुरू कर दिए है। 

सपा ने कहा- तुमसे न हो पाएगा

मोदी-योगी की इस तस्वीर पर समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह यादव ने तंज कसते हुए लिखा कि "तुमसे न हो पाएगा, यूपी में तो अखिलेश ही आएगा।"

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- आप निकल पड़े या निकाला जा रहा है

मोदी-योगी की इस तस्वीर पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने तंज कसते हुए कहा कि, "आप निकल पड़े या निकाला जा रहा है।" उन्होंने आगे कहा कि, "आप निकल पड़े हैं या आप को निकाला जा रहा है ये तो भाजपा, नरेंद्र मोदी जी और समय ही बताएगा। सच ये है कि उत्तर प्रदेश की जो हालत आपने कर दी है उसमें तो ऐसा लगता है कि आपको निकाला ही जा रहा है। जनता ही निकाल देगी। बेरोजगारी उच्चतम दर पर है, किसानों की समस्याएं उच्चतम दर पर हैं, किसान मारा जा रहा है, महिलाओं का अपमान उच्चतम दर पर है, महिला अपराध उच्चतम दर पर है तो जनता क्या फैसला लेगी? निकालने का ही फैसला लेगी। भाजपा को वोट की चोट देने का मन जनता बना चुकी है।"
 

Created On :   21 Nov 2021 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story