राहुल की सुरक्षा में दो बार लगी सेंध, पंजाब के होशियारपुर में सुरक्षा घेरा तोड़ गले लगा युवक 

There was a breach in Rahuls security twice, in Hoshiarpur, Punjab, a young man embraced by breaking the security cordon.
राहुल की सुरक्षा में दो बार लगी सेंध, पंजाब के होशियारपुर में सुरक्षा घेरा तोड़ गले लगा युवक 
भारत जोड़ो यात्रा राहुल की सुरक्षा में दो बार लगी सेंध, पंजाब के होशियारपुर में सुरक्षा घेरा तोड़ गले लगा युवक 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में एक फिर राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंधमारी का मामला सामने आया है। राज्य में यात्रा के पांचवे दिन यहां के होशियारपुर में दो बार ऐसा हुआ जब दो अलग-अलग युवकों ने राहुल की सुरक्षा में सेंधमारी की। सबसे पहले एक युवक भागते हुए आया और सुरक्षा घेरा तोड़कर राहुल के गले लग गया वहीं दूसरी बार टी ब्रेक के समय एक युवक ने उनके करीब आने की कोशिश की। यह दोनों ही घटनाएं आधे घंटे के अंतराल से हुईं।

एक ने लगाया गले, दूसरा पहुंचा करीब

पहली घटना में एक युवक राहुल के सुरक्षा घेरे को तोड़कर उनकी करीब आया और उन्हें गले लगा लिया। जिसके बाद राहुल के साथ चल रहे पंजाब कांग्रेस प्रमुख राजा वडिंग ने धक्का देकर उसे अलग किया। वहीं दूसरा युवक उस समय समय राहुल के करीब पहुंचा जब यात्रा टी-ब्रेक के दौरान बस्सी गांव में रूकी हुई थी। इस दौरान केसरी रंग का कपड़ा सिर पर बांधे युवक सुरक्षा घेरा तोड़कर राहुल के करीब आ गया और उनसे मिलने की कोशिश करना लगा। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने  उसे गिरफ्तार कर लिया।

युवक के राहुल गांधी से अचानक गले लगने की घटना पर होशियारपुर एसएसपी सरताज सिंह चहल ने कहा है कि, 'हमारी शुरूआती जांच में सामने आया है कि युवक कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता था। प्रथम दृष्टया यह सुरक्षा में चूक नहीं थी। हम मामले की जांच कर रहे हैं और इस बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।' 

बता दें कि यह मामला उस समय आया जब पंजाब में हमले की आशंका के बीच राहुल को सबसे ज्यादा सुरक्षा दी गई है। यहां राहुल तीन सुरक्षा घेरों में चल रहे हैं। पहला और दूसरा घेरा राज्य पुलिस और सीआईडी का है जबकि तीसरे घेरे में राहुल की सुरक्षा टीम है।  

2020 से राहुल ने 113 बार तोड़े सुरक्षा नियम - सीआरपीएफ

गौरतलब है कि राहुल गांधी की दिल्ली में सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिकायत की थी। जिसके बाद सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स  ने इस मामले में गृह मंत्रालय को जवाब सौंपा था। अपने जवाब में सीआरएफ  ने कहा था कि 'राहुल ने 2020 से लेकर अब तक 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है। उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी कई बार ऐसा किया है। जिसके बारे में हमारी ओर से उन्हें अवगत भी कराया गया है।'

बता दें कि कन्याकुमारी से श्रीनगर तक चलने वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस समय पंजाब से गुजर रही है। लगभग 3500 किलोमीटर चलने वाली यह यात्रा 30 जनवरी में श्रीनगर में जाकर खत्म होगी। यहां के लाल चौक पर राहुल गांधी तिरंंगा लहराकर यात्रा का समापन करेंगे।  

Created On :   17 Jan 2023 6:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story