भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को तृणमूल से बाहर किया जाएगा : अभिषेक बनर्जी

Those involved in corruption will be thrown out of Trinamool: Abhishek Banerjee
भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को तृणमूल से बाहर किया जाएगा : अभिषेक बनर्जी
तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को तृणमूल से बाहर किया जाएगा : अभिषेक बनर्जी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा कि किसी को भी भ्रष्टाचार में शामिल होने का दोषी पाए जाने पर तृणमूल कांग्रेस से तुरंत बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने तृणमूल के 26वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी के नए भवन के शिलान्यास समारोह में कहा, पिछले साल जून में जलपाईगुड़ी जिले की एक रैली में मैंने नई तृणमूल कांग्रेस के उभरने की बात कही थी। हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक था कि नई तृणमूल कांग्रेस क्या है। अगर किसी को किसी भी तरह के भ्रष्टाचार में शामिल होने का दोषी पाया जाता है, तो उन्हें बिना किसी दूसरे विचार के पार्टी से निकाल दिया जाएगा। यह नई तृणमूल कांग्रेस है।

पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा, अगर कुछ लोग सोचते हैं कि वह भ्रष्ट आचरण के लिए पार्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं, तो वह गलत हैं। मैं उन्हें साफ-साफ बता देना चाहता हूं कि उन्हें पार्टी से जुड़े रहने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि उनके लिए राजनीतिक संकल्प से पहले सामाजिक संकल्प आता है। हम अपने राजनीतिक संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए मैदान में उतरते हैं। लेकिन मैं हर मुद्दे पर राजनीति को शामिल करने के खिलाफ हूं। लोगों को महत्व दिए बिना राजनेता के रूप में नहीं रहना चाहिए। एक ईमानदार और सच्चा राजनेता हमेशा जनता की मांगों पर जोर देता है।

बनर्जी ने विपक्षी दलों पर भी हमला बोला और कहा कि उन्हें लोगों की समस्या को समझने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा, विपक्ष का एकमात्र लक्ष्य ममता बनर्जी का अपमान करना है, राज्य को खराब दिखाना है और राज्य को उनके वैध वित्तीय बकाया से वंचित करना है। लेकिन उन्हें आने वाले चुनावों में लोगों से उचित जवाब मिलेगा। इस बीच, राज्य के नगर मामलों और शहरी विकास मंत्री और कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हाकिम ने पार्टी की 26वीं वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित एक समारोह में हाल ही में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि शिक्षा के मोर्चे पर जो कुछ भी हुआ है वह शर्मनाक है। उन्होंने कहा, शिक्षा क्षेत्र में जो कुछ हुआ है, उससे हम वास्तव में शर्मिदा हैं। अन्याय हुआ है। ममता बनर्जी हमेशा न्याय के लिए हैं और योग्य उम्मीदवारों को जल्द ही नौकरी मिलेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jan 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story