सीएए पर हिंसा करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा : योगी

Those who commit violence on CAA will not be forgiven: Yogi
सीएए पर हिंसा करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा : योगी
सीएए पर हिंसा करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा : योगी
हाईलाइट
  • सीएए पर हिंसा करने वालों को माफ नहीं किया जाएगा : योगी

लखनऊ, 26 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में हुई हिंसा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि आखिर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर इतना बवाल क्यों है? आगजनी कर निर्दोष लोगों को निशाना बनाकर वे लोग क्या चाहते हैं? इन्हें माफ नहीं किया जाएगा।

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर विरोध प्रदर्शन अनावश्यक है। यह नागरिकता देने का कानून है। प्रधानमंत्री बार-बार कह चुके हैं, इससे किसी से नागरिकता नहीं जाने वाली है। यह कानून 1955 में कांग्रेस सरकार ने बनाया था, इसमें सिर्फ नागरिकता देने के लिए 11 वर्ष के जगह पर 5 वर्ष का नियम किया गया है। आखिर देश की छवि आप लोग क्यों खराब करना चाहते हैं? आगजनी कर निर्दोष लोगों को निशाना बनाकर वे लोग क्या चाहते हैं? इन्हें माफ नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में सीएए के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। इससे समाज की अपूरणीय क्षति हो रही है। इसके लिए आने वाली पीढ़ी माफ नहीं करेगी। ये देश के संविधान के साथ धोखा कर रहे हैं। लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

योगी ने कहा, निराश्रित गौवंश के साथ-साथ नस्ल सुधार की दिशा में हम आगे पढ़ रहे हैं। जो लोग पहले गौवंश की तस्करी करवाते थे, उन्हें कटवाते थे तो उन्हें बुरा लगना स्वाभाविक है कि हम गौआश्रय बनवाते हैं, लेकिन हम प्रदेश में गौतस्करी नहीं होने देंगे, अवैध बूचड़खाने भी नहीं चलने देंगे और गौमाता को किसी कसाईखाने नहीं जाने देंगे।

विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, पिछले 15 वर्षो से पूरा प्रदेश संकीर्ण मानसिकता और नकारात्मकता में जकड़ा हुआ था। हमने राज्य के लोगों को इससे बाहर निकाला है। राज्य सरकार पर मजहब के आधार पर काम करने का आरोप कोई नहीं लगा सकता है। जो बजट पेश हुआ है, वह सबके लिए है।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा, जाति और मजहब नहीं, 23 करोड़ जनता हमारी प्रतिबद्धता है और हम उसके लिए कार्य कर रहे हैं। सीएजी ऑडिट में सिर्फ नोएडा में 30 हजार करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है। यह पैसा प्रदेश की जनता है और उसको इस पैसे को प्राप्त करने का अधिकारी बनना ही चाहिए।

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन इकोनॉमी बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गन्ना किसानों को बकाया धनराशि का भुगतान किया गया है और वर्तमान में भी भुगतान किया जा रहा है।

Created On :   26 Feb 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story