केसीआर को अलविदा कहने का समय आ गया है : नड्डा

Time has come to say goodbye to KCR: Nadda
केसीआर को अलविदा कहने का समय आ गया है : नड्डा
तेलंगाना राजनीति केसीआर को अलविदा कहने का समय आ गया है : नड्डा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर तेलंगाना को कर्ज के जाल में फंसाकर गरीब राज्य बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें अलविदा कहने का समय आ गया है। नड्डा ने लोगों से तेलंगाना में भ्रष्ट, अक्षम और पारिवारिक शासन को समाप्त करने का आह्वान किया और विश्वास जताया कि राज्य में भाजपा सत्ता में आएगी।

वे राज्य भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार की प्रजा संग्राम यात्रा के पांचवें चरण के समापन के अवसर पर करीमनगर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। नड्डा ने कहा कि तेलंगाना जो एक अधिशेष राज्य था, उसे केसीआर ने कर्ज में धकेल दिया। उन्होंने कहा, आठ साल पहले तेलंगाना एक अधिशेष राज्य था, लेकिन आज उस पर 3.29 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। केसीआर कहते हैं कि तेलंगाना सबसे अमीर राज्य है। मैं इसमें सुधार करना चाहता हूं। तेलंगाना एक समृद्ध राज्य था, आपने इसे गरीब और ऋणी राज्य बना दिया है।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि केसीआर सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है। उन्होंने कहा कि केसीआर बड़े पैमाने पर लूट का सहारा ले रहे थे, जबकि इसमें सूक्ष्म स्तर पर मंत्री और विधायक शामिल थे। नड्डा ने केसीआर से यह बताने को कहा कि उनकी बेटी को पूछताछ के लिए क्यों बुलाया गया। वह दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा हाल ही में के. कविता से की गई पूछताछ का जिक्र कर रहे थे।

उन्होंने याद दिलाया कि केसीआर ने तेलंगाना को लोकतांत्रिक तरीके से चलाने और एक दलित को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया था। उन्होंने कहा, आज, वह अपने बेटे, बेटी और दामाद के अलावा किसी को नहीं देख सकते। केसीआर ने तेलंगाना के लोगों को और शहीदों को धोखा दिया। नड्डा ने कहा कि जहां एक तरफ केंद्र की सरकार गांवों, गरीबों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है, वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना में एक भ्रष्ट सरकार है, जो लोकतंत्र का गला घोंटने और जनविरोधी नीतियों को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, इस सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। इसने कुछ भी नहीं किया है। केसीआर को अलविदा कहने का समय आ गया है। नड्डा ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में बदलने के लिए केसीआर का मजाक उड़ाया और राष्ट्रीय राजनीति के लिए उनकी योजनाओं को दिवास्वप्न बताया। भाजपा प्रमुख ने कहा, टीआरएस बीआरएस बन गई है। आने वाले दिनों में वह वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना) लेंगे। नड्डा ने एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के साथ दोस्ती के कारण 17 सितंबर को तेलंगाना मुक्ति दिवस नहीं मनाने के लिए भी केसीआर की आलोचना की। उन्होंने वादा किया कि भाजपा इस दिन को धूमधाम से मनाती रहेगी।

नड्डा ने आरोप लगाया कि जब वह जनसभा के लिए आ रहे थे तो टीआरएस के लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि वह केसीआर को याद दिलाना चाहते हैं कि लोगों के पास दमन का सहारा लेने वालों को इतिहास के कूड़ेदान में दफनाने की ताकत है। भाजपा नेता ने कहा कि प्रजा संघ यात्रा तो केवल शुरुआत है। उन्होंने कहा कि यह पांच चरणों में 114 दिनों तक चला और 56 विधानसभा क्षेत्रों में 1,458 किलोमीटर की दूरी तय की गई। उन्होंने जनसभा में कहा कि इस तरह की और भी यात्राएं होंगी और पार्टी पहले ही नारा दे चुकी है बस बहुत हो गया, अलविदा केसीआर।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story