सत्ता वापसी के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं के यूपी में होंगे कई अहम दौरे

Top BJP leaders will have many important visits to UP to return to power
सत्ता वापसी के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं के यूपी में होंगे कई अहम दौरे
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 सत्ता वापसी के लिए भाजपा के शीर्ष नेताओं के यूपी में होंगे कई अहम दौरे
हाईलाइट
  • UP चुनाव BJP के लिए बेहद महत्वपूर्ण

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और दांव अब तक के उच्चतम स्तर पर है। ऐसे में भाजपा का शीर्ष नेतृत्व आने वाले दिनों में राज्य पर ध्यान केंद्रित करेगा। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं के कई दौरे होने वाले हैं।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक नवंबर और दिसंबर में सबसे ज्यादा दौरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री 16 नवंबर को सुल्तानपुर में होंगे।

कई परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए उनके 19 नवंबर को झांसी जाने की भी संभावना है। 25 नवंबर को, मोदी तीन दिवसीय वार्षिक अखिल भारतीय डीजीपी और आईजीपी बैठक के लिए लखनऊ में सिग्नेचर बिल्डिंग डीजीपी मुख्यालय, लखनऊ में होंगे। अधिकारियों के मुताबिक, कई परियोजनाएं शिलान्यास या उद्घाटन के लिए तैयार हैं।

इसी तरह बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, एम्स, गोरखपुर, गोरखपुर में उर्वरक कारखाना और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर जैसी कई परियोजनाएं भी लोगों को समर्पित की जाएंगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 25 दिसंबर तक परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है।

गृह मंत्री अमित शाह पिछले एक महीने में दो बार उत्तर प्रदेश का दौरा कर चुके हैं और 20 नवंबर को फिर से राज्य में होंगे क्योंकि वह भी डीजीपी और आईजीपी की तीन दिवसीय वार्षिक बैठक में शामिल होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश पर ध्यान केंद्रित करने के कारणों का हवाला देते हुए, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राज्य के चुनाव पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं और हालांकि पार्टी राज्य में सत्ता में वापसी के लिए तैयार है, पार्टी के नेता कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   14 Nov 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story