दोपहर तक का रुझान: बंगाल उपचुनाव में तृणमूल जीत की तरफ

Trend till noon: Trinamool to win in Bengal by-polls
दोपहर तक का रुझान: बंगाल उपचुनाव में तृणमूल जीत की तरफ
उपचुनाव चुनाव 2022 दोपहर तक का रुझान: बंगाल उपचुनाव में तृणमूल जीत की तरफ
हाईलाइट
  • आसनसोल सीट पर तृणमूल कांग्रेस की यह पहली जीत

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव की मतगणना जारी है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस दोनों सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। अगर यही सिलसिला जारी रहा तो आसनसोल सीट पर तृणमूल कांग्रेस की यह पहली जीत होगी।

दोपहर 12.30 बजे तक शनिवार को आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकपा के सायरा शाह हलीम से 10,851 मतों से आगे चल रहे थे। हालांकि, बालीगंज से भाजपा उम्मीदवार कीया घोष, (जो तीन राउंड की मतगणना के बाद सुबह 10.30 बजे तक चौथे स्थान पर थीं) ने 14वां राउंड पूरा होने के बाद अपनी स्थिति में सुधार किया और तीसरे स्थान पर आ गईं - कांग्रेस कमरुज्जमां चौधरी को छोड़कर, जो चौथे स्थान पर हैं। आसनसोल में दोपहर 12.30 बजे तक तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के अग्निमित्र पॉल से 1.35 लाख से अधिक मतों से आगे थे। माकपा के पार्थ मुखर्जी और कांग्रेस के प्रसेनजीत पतिटुंडी तीसरे और चौथे स्थान पर थे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के भाजपा से इस्तीफा देने और 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के बाद तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा। सुप्रियो ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में तृणमूल उम्मीदवार अभिनेत्री से नेता बनीं मुनमुन सेन को 1,97,637 मतों के बड़े अंतर से हराया और कुल मतों का 51.56 प्रतिशत हासिल किया। राज्य के पूर्व मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया गया था। तृणमूल नेता ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में अपने निकटतम प्रतियोगी, भाजपा के लोकनाथ चटर्जी को 75,359 मतों के बड़े अंतर से हराया था।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   16 April 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story