तृणमूल कांग्रेस ने मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

Trinamool Congress releases first list of 52 candidates for upcoming assembly elections in Meghalaya
तृणमूल कांग्रेस ने मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
विधानसभा चुनाव 2023 तृणमूल कांग्रेस ने मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेघालय में मार्च के महीने में चुनाव होने की आशंका के चलते, सभी दलों ने चुनावी तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी है। कई पार्टियों ने अपने अपने प्रत्याशियों की सूची बना ली है, कई ने जारी कर दी है। 

तृणमूल कांग्रेस ने मेघालय में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 52 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। संभावना लगाई जा रही है कि मेघालय में साल के मार्च महीने में चुनाव हो सकता है।

आपको बता दें साल के मेघालय विधानसभा के चुनाव इस साल के शुरूआती महीनों में ही होने की उम्मीद है।  चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के मकसद से कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों की सूची तैयारी कर ली है। कुछ दिन पहले ही मेघालय प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष और शिलांग से सांसद विसेंट एच. पाला ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश चुनाव समिति ने प्रत्याशी सूची को अपनी मंजूरी दे दी है लेकिन इस पर अंतिम फैसला दिल्ली में हाईकमान करेगा, जिसका इंतजार है। उस समय कांग्रेस ने  40 नामों की सूची में 30 नए नाम बताए गए थे, लिस्ट में 10 पूर्व विधायकों, सात महिला उम्मीदवारों के नाम भी है। साथ ही सूची में कई ऐसे चेहरे भी हैं जो पहली बार चुनाव लड़ेंगे।

माना जा रहा है कि मेघालय में साल के शुरूआती महीनों में ही चुनाव हो सकते है। जिसके कारण कई नेताओं ने टिकिट कटने के डर से पार्टियों का पाला बदलना शुरू कर दिया है। तीन विधायकों ने 5 जनवरी को अपनी-अपनी पार्टी और एलएलए पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद से राज्य में चुनाव होने की सुगबुगाहट शुरू हो गई।

एबीपी न्यूज के मुताबिक  हेमलेट डोहलिंग (मायलीम), सैमलिन मालनगियांग (सोहियोंग) और जेसन सॉकमी (उमसिंग) सत्ताधारी दल नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) में शामिल हो सकते हैं. डोहलिंग और सॉकमी पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट से थे तो मलनगियांग हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से इस्तीफा दिया है। इसी के साथ मार्च में होने वाले मेघालय विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है।

Created On :   6 Jan 2023 11:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story