त्रिपुरा : निराश भाजपा, कांग्रेस के उम्मीदवारों ने विरोध प्रदर्शन किया, पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ की

Tripura: Frustrated BJP, Congress candidates protest, vandalize party offices
त्रिपुरा : निराश भाजपा, कांग्रेस के उम्मीदवारों ने विरोध प्रदर्शन किया, पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ की
इस्तीफे, आंदोलन और तोड़फोड़ त्रिपुरा : निराश भाजपा, कांग्रेस के उम्मीदवारों ने विरोध प्रदर्शन किया, पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ की
हाईलाइट
  • चुनाव लड़ने की संभावना

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों के निराश नेताओं ने 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने के विरोध में विभिन्न जिलों में इस्तीफे, आंदोलन और यहां तक कि पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ की है।

कम से कम, दो भाजपा नेताओं - सिपाहीजला जिले के कमलासागर निर्वाचन क्षेत्र से श्यामल भक्त चौधरी और उत्तरी त्रिपुरा के जुबराजनगर से निहारेंदु देबनाथ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की संभावना है।

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष राजीब भट्टाचार्जी पर आरोप लगाते हुए चौधरी ने कहा कि उन्हें पार्टी के टिकट का आश्वासन दिया गया था, लेकिन पार्टी ने कमलासागर में पश्चिम त्रिपुरा जिला सभाधिपति अंतरा देब सरकार को मैदान में उतारा है, जिससे नेताओं और कार्यकतार्ओं के बीच इस क्षेत्र में गंभीर प्रतिक्रिया हुई है।

उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर में, भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) को कंचनपुर सीट आवंटित किए जाने का कड़ा विरोध किया और पार्टी के उम्मीदवार के रूप में बिमनजॉय रियांग को चुना।

स्थानीय भाजपा नेताओं ने एक बड़ी सभा के बाद मीडिया को बताया कि आईपीएफटी के वर्तमान विधायक और मंत्री प्रेम कुमार रियांग ने क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया और यहां तक कि पिछले पांच वर्षो के दौरान उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के कई हिस्सों का दौरा भी नहीं किया।

उत्तरी त्रिपुरा के बागबासा, कुर्ती, कदमतला, जुबराजनगर, चांदीपुर, दक्षिणी त्रिपुरा के जोलाईबाड़ी और बेलोनिया से भी विरोध, तोड़फोड़, प्रदर्शन, पार्टी के झंडों और तोरणों को नुकसान पहुंचाने और भाजपा पार्टी कार्यालयों पर ताला लगाने की सूचना मिली है।

बीजेपी के एक नेता ने कहा कि कई मंत्रियों और मौजूदा विधायकों के खिलाफ भारी सत्ता विरोधी लहर को जानने के बावजूद, पार्टी ने 15 से अधिक उम्मीदवारों को टिकट दिया है, जो विपक्ष को समर्थन हासिल करने में मदद कर सकता है।

बीजेपी नेता ने कहा, बीजेपी के होनहार आदिवासी नेताओं और जिनके पास जीतने की बहुत संभावनाएं थीं, उन्हें पार्टी के नामांकन से वंचित कर दिया गया था, और अवांछित लोगों और हाल ही में अन्य दलों से पार्टी में शामिल होने वालों को टिकट दिया गया था, हालांकि यहां जीतने की क्षमता भी न्यूनतम है।

विपक्षी कांग्रेस को भी उम्मीदवारों के चयन को लेकर बॉक्सानगर, कमालपुर और धर्मनगर निर्वाचन क्षेत्रों में विरोध, गुटबाजी का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक वर्ग ने आधिकारिक उम्मीदवारों को नहीं बदलने तक पार्टी छोड़ने की धमकी दी। शनिवार को कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा के बाद पार्टी को दक्षिण त्रिपुरा और सिपाहीजाला जिलों में विरोध और खुले असंतोष का भी सामना करना पड़ा है।

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य के नेताओं की सिफारिश पर दक्षिण त्रिपुरा जिले की किसी भी सीट से कांग्रेस के किसी भी नेता को टिकट नहीं दिया और सिपाहीजाला जिले की सबसे संभावित सीटों सहित इसकी सभी सात सीटों पर टिकट काट दिया गया है. सीपीआई-एम को दिया गया, जिससे वामपंथी दलों को कांग्रेस के वोट हस्तांतरण की अनिश्चितता पैदा हुई और सत्तारूढ़ भाजपा को अतिरिक्त लाभ मिला।

सीपीआई-एम के नेतृत्व वाले पांच वामपंथी दलों ने 25 जनवरी को 47 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें 13 सीटें उनकी नई सहयोगी कांग्रेस के लिए छोड़ी गईं। वामपंथी दलों से 23 से 27 सीटों की मांग कर रहे कांग्रेस नेता वाम मोर्चे द्वारा मामूली सीटों के आवंटन से नाराज थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jan 2023 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story