त्रिपुरा सरकार ने अचानक मुख्य सचिव कुमार आलोक का किया तबादला

Tripura government suddenly transferred Chief Secretary Kumar Alok
त्रिपुरा सरकार ने अचानक मुख्य सचिव कुमार आलोक का किया तबादला
त्रिपुरा राजनीति त्रिपुरा सरकार ने अचानक मुख्य सचिव कुमार आलोक का किया तबादला

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा सरकार ने शनिवार को अचानक से मुख्य सचिव कुमार आलोक का तबादला राज्य लोक प्रशासन और ग्रामीण विकास संस्थान (एसआईपीएआरडी) में महानिदेशक (डीजी) के रूप में कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। त्रिपुरा सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अचानक तबादला इसलिए किया गया, क्योंकि माणिक साहा के 15 मई को मुख्यमंत्री बनने के बाद कई मुद्दों पर सरकार और मुख्य सचिव के बीच संबंधों में खटास आ गई थी।

1990 बैच के त्रिपुरा कैडर के आईएएस अधिकारी आलोक को तत्कालीन मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने पिछले साल जून में मुख्य सचिव नियुक्त किया था। शामिल होने से पहले आलोक केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिवालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात थे। त्रिपुरा में लोक प्रशासन और ग्रामीण विकास के लिए एक समग्र प्रशिक्षण संस्थान, शिपयार्ड में डीजी का पद मुख्य सचिव की तुलना में एक महत्वहीन पद है। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री (देब) ने भी तत्कालीन मुख्य सचिव मनोज कुमार को नई दिल्ली में त्रिपुरा के विशेष मुख्य निवासी आयुक्त के रूप में स्थानांतरित कर दिया और आलोक को मुख्य सचिव नियुक्त किया।

शनिवार को जारी एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जे.के. सिन्हा, वर्तमान में मुख्यमंत्री माणिक साहा और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव, मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। पिछले साढ़े चार वर्षों में, त्रिपुरा सरकार ने कई मुख्य सचिवों को बदल दिया है, जिनमें से तीन - ललित कुमार गुप्ता, मनोज कुमार और कुमार आलोक शामिल हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 July 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story