टीआरएस, बीजेपी कार्यकर्ताओं में फिर भिड़ंत

TRS, BJP workers clash again in Telangana
टीआरएस, बीजेपी कार्यकर्ताओं में फिर भिड़ंत
तेलंगाना टीआरएस, बीजेपी कार्यकर्ताओं में फिर भिड़ंत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना राज्य भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय के लगातार दूसरे दिन राज्य में धान खरीद केंद्रों का दौरा करने से भाजपा और टीआरएस के कार्यकर्ताओं के बीच तनाव और झड़प हो गया। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता पर झूठ फैलाने और किसानों को भड़काने का आरोप लगाते हुए नलगोंडा और सूर्यापेट जिले के कुछ खरीद केंद्रों में उनके दौरे को बाधित करने की कोशिश की। संजय के अपने समर्थकों के साथ दौरे से तनाव पैदा हो गया, क्योंकि टीआरएस कार्यकर्ता वहां जमा हो गए। उन्होंने काले झंडे दिखाए और बंदी संजय वापस जाओ के नारे लगाए। सूर्यापेट जिले के अरवापल्ली केंद्र पर टीआरएस कार्यकर्ता भाजपा समर्थकों से भिड़ गए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पत्थर और लाठियों से हमला कर दिया। संघर्ष कर रहे समूहों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

भाजपा नेता के चिवेमला दौरे के दौरान भी यही स्थिति बनी रही। सूर्यापेट जिले में आत्मकुर (एस) के दौरे के दौरान संजय को टीआरएस के विरोध का भी सामना करना पड़ा। वहां बड़ी संख्या में जमा हुए टीआरएस कार्यकर्ताओं ने उन्हें वापस जाने की मांग करते हुए नारेबाजी की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी नारेबाजी की और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला करने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया। झड़प के दौरान एक पुलिस इंस्पेक्टर को दिल का दौरा पड़ा और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इस बीच, नलगोंडा जिले में पुलिस ने बिना अनुमति के खरीद केंद्रों का दौरा करने के लिए बंदी संजय के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिला पुलिस अधीक्षक रंगनाथ ने कहा कि भाजपा नेता को विधान परिषद चुनाव के लिए आदर्श आचरण को देखते हुए अनुमति लेनी चाहिए थी। पुलिस ने अन्य भाजपा नेताओं और टीआरएस नेताओं के खिलाफ भी मामले दर्ज किए हैं।

सोमवार को संजय के कुछ केंद्रों के दौरे से भी दोनों पक्षों के बीच तनाव और झड़प हो गई थी। भाजपा नेता का कहना है कि उनकी यात्रा का उद्देश्य टीआरएस सरकार को बेनकाब करना है, जो मौजूदा खरीफ सीजन के दौरान किसानों से धान की खरीद करने में विफल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि अधिकारी उन्हें कई दिनों तक इंतजार करवा रहे हैं। हालांकि, टीआरएस नेताओं ने आरोप लगाया कि संजय किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। वे मांग कर रहे हैं कि आने वाले रबी सीजन के दौरान केंद्र को राज्य से पूरा धान उठाने के लिए राजी करें।

इससे पहले, भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने हैदराबाद में राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से मुलाकात की और उनसे धान खरीद केंद्रों के दौरे के दौरान संजय पर टीआरएस के हमले की शिकायत की। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पार्टी के उपाध्यक्ष डी.के. अरुणा ने राज्यपाल को संजय के काफिले पर टीआरएस कार्यकर्ताओं के कथित हमले से अवगत कराया। भाजपा ने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को हमलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया। भगवा पार्टी ने आरोप लगाया कि केसीआर ने भाजपा नेताओं के दौरों में बाधा डालने के लिए उनके कैडर को खुलेआम गुमराह किया, जो परोक्ष रूप से उन्हें हिंसा के लिए उकसाने के समान था।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Nov 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story