डॉक्टर फॉशी के खिलाफ ट्रंप प्रशासन का अभियान और तेज

Trump administrations campaign against Dr. Foshee intensified
डॉक्टर फॉशी के खिलाफ ट्रंप प्रशासन का अभियान और तेज
डॉक्टर फॉशी के खिलाफ ट्रंप प्रशासन का अभियान और तेज
हाईलाइट
  • डॉक्टर फॉशी के खिलाफ ट्रंप प्रशासन का अभियान और तेज

न्यूयार्क, 14 जुलाई (आईएएनएस)। अब यह आधिकारिक है। व्हाइट हाउस ने अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फॉशी पर शाब्दिक हमला बोल दिया है।

व्हाइट हाउस द्वारा डॉक्टर फॉशी की उन गलतियों की लंबी सूची को सार्वजनिक किया जा रहा है जो उन्होंने कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से कथित रूप से अंजाम दी हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य पर एक विश्वसनीय आवाज माने जाने वाले डॉक्टर फॉशी की प्रतिष्ठा को महामारी से बाहर निकलने की उनकी रणनीति के कारण निशाने पर लिया जा रहा है।

कोरोना वायरस अभी तक 135,000 से अधिक अमेरिकियों की जान ले चुका है।

कई मीडिया संस्थानों को फॉशी की कथित गलतियों की एक लंबी सूची भेजने के बाद व्हाइट हाउस ने इस बात से इनकार किया कि वह कोरोना वायरस से निपटने के फॉशी के विपक्षी अनुसंधान को लटका रहा है।

व्हाइट हाउस सोमवार को यह कहते हुए बैकफुट पर चला गया कि यह वाशिंगटन पोस्ट से प्राप्त सवालों का केवल जवाब है।

पिछले हफ्ते आईएएनएस ने व्हाइट हाउस द्वारा फॉशी को दरकिनार करने के प्रयासों के बारे में बताया था। व्हाइट हाउस ने इस घातक महामारी के दौरान हर किसी के लिए मास्क पहनने पर एक स्टैंड लेने से इनकार कर दिया है। व्हाइट हाउस वेस्ट विंग ने अमेरिकी सरकार के मंच से फॉशी की मीडिया की उपस्थिति पर नियंत्रण कर लिया है और उन्हें पोडकास्ट और लाइवस्ट्रीम स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट तक सीमित कर दिया है।

अमेरिका के दक्षिणी राज्यों में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड स्तर पर वृद्धि हुई है। इस बीच, व्हाइट हाउस वायरस से खतरे के स्तर और मास्क के उपयोग पर फॉशी की बहुत पहले की गई टिप्पणियों का उपयोग करते हुए बता भी रहा है और सवाल भी उठा रहा है कि फॉशी कितनी बार गलत रहे हैं।

फॉशी बनाम राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की लड़ाई कोरोना वायरस के फिर से तीव्रता से फैलने के बीच सामने आई है, जिसने स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में तीखी बहस को जन्म दिया है। फॉशी का दृष्टिकोण शुरू से यही रहा है कि फिर से खोलने के दिशानिर्देशों से आगे मत कूदो। जबकि, ट्रम्प गतिविधियां फिर से शुरू करने के पक्ष में जोर दे रहे हैं। इसने पूरे देश में चिता फैलाई है और अमेरिकी मीडिया इसकी कवरेज से भरी पड़ी है।

कहा जा रहा है कि ट्रम्प कथित रूप से फॉशी की बढ़ती लोकप्रियता से नाराज हैं, क्योंकि राष्ट्रपति पद के दोबारा चुनाव में कई महत्वपूर्ण राज्यों में उनकी रेटिंग अच्छी नहीं है।

फॉशी ने फाइनेंशियल टाइम्स को दिए साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने लगभग दो महीने में ट्रम्प को ब्रीफ नहीं किया है।

कई मत सर्वेक्षणों में फॉशी की लोकप्रियता और उनमें विश्वास राष्ट्रपति ट्रम्प से अधिक पाया गया है। जनवरी के बाद से, चिकित्सा वैज्ञानिकों में अमेरिकियों का समग्र विश्वास और मजबूत हुआ है। यह इस असाधारण कोरोना काल में समाज की बेचैनी को भी दिखा रहा है।

पूर्व अमेरिकी शिक्षा सचिव अर्ने डंकन ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, शवों की कोई भी संख्या हो जाए, वह डोनाल्ड ट्रम्प को स्वास्थ्य विशेषज्ञों को सुनने के मजबूर नहीं कर सकती। अगर हम 10,000 या 20,000 लोग और खो देते हैं, तो भी वह कुछ अलग नहीं करेंगे। ट्रम्प की बात न सुनें। स्थानीय स्वास्थ्य विशेषज्ञों की बात सुनें।

इस सबके बीच, ट्रम्प अपने रुख पर कायम हैं। उन्होंने सोमवार को अपने समर्थकों के इन संदेशों को रिट्वीट किया कि कैसे कोरोना वायरस महामारी के बारे में सबसे बड़े झूठ फैलाए जा रहे हैं और कैसे सभी लोगों के घर के अंदर रहने के कारण अर्थव्यवस्था गर्त में जा रही है।

उन्होंने लिखा, हर कोई झूठ बोल रहा है। सीडीसी, मीडिया, डेमोक्रेट, हमारे डॉक्टर्स, अगर सभी नहीं तो भी इनमें से अधिकांश जिन पर हमें विश्वास करने के लिए कहा जाता है। मुझे लगता है कि यह सब चुनाव के कारण और अर्थव्यवस्था को सुधरने नहीं देने के कारण है। मैं इससे तंग आ गया हूं।

Created On :   14 July 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story