दो विधानसभा सीट 17 उम्मीदवारों के लिए, मतदान जारी

Two assembly seats for 17 candidates, voting continues
दो विधानसभा सीट 17 उम्मीदवारों के लिए, मतदान जारी
बिहार उपचुनाव दो विधानसभा सीट 17 उम्मीदवारों के लिए, मतदान जारी

डिजिटल डेस्क, पटना । बिहार की दो विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को मतदान हो रहे हैं। दरभंगा जिले की कुशेश्वरस्थान और मुंगेर जिले की  तारापुर  दो सीटों के लिए कुल 17 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक चलेगा।

चुनाव आयोग के निर्देश पर कुशेश्वरस्थान में जिला प्रशासन ने अर्धसैनिक बलों को तैनात किया है। चूंकि निर्वाचन क्षेत्र के 60 बूथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आते हैं। इसलिए प्रशासन ने गश्त के लिए 30 नावों की व्यवस्था की है। इसके अलावा सूखे इलाकों में 80 ट्रैक्टर गश्त पर हैं।

दरभंगा के जिला मजिस्ट्रेट त्यागराजन एसएम ने कहा, हमने हर मतदान केंद्र पर पर्याप्त संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात किए हैं। इसके अलावा, हमने जनता की शिकायतों के लिए एक समर्पित नियंत्रण कक्ष भी बनाया है। हमने कोसी नदी के दोनों किनारों पर किसी भी तरह की धांधली या शरारत को रोकने के लिए 17 त्वरित प्रतिक्रिया टीमों और 102 बाइक सवारों को भी तैनात किया है।

हमने आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले व्यक्तियों के खिलाफ निवारक कार्रवाई की है। कम से कम 23 व्यक्तियों को तारीपार प्रावधान के तहत जिले से बाहर भेजा गया है। इसके अलावा सीआरपीसी अधिनियम के 107 के तहत 40,800 लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। तारापुर में, निर्वाचन क्षेत्र में 406 मतदान केंद्रों में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। इस निर्वाचन क्षेत्र में 3,27,242 पात्र मतदाता हैं। तारापुर में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले 52 मतदान केंद्र हैं। जिला प्रशासन ने पांच जगहों पर बॉर्डर सील कर दिए हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   30 Oct 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story