उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान शिवसेना करेगी द्रोपदी मुर्मू का समर्थन

Uddhav Thackeray announces Shiv Sena will support Draupadi Murmu
उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान शिवसेना करेगी द्रोपदी मुर्मू का समर्थन
राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी का साथ देगी शिवसेना उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान शिवसेना करेगी द्रोपदी मुर्मू का समर्थन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अटकलें  थी कि शिवसेना किस उम्मीदवार को अपना समर्थन देगी लेकिन अटकलों के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अब स्पष्ट कर दिया  है कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में द्रोपदी मुर्मू का समर्थन करेगी। ठाकरे ने यह भी कहा कि उन पर कोई दबाव नहीं है पहले भी आजादी से फैसले लिए हैं।  

बता दें आखिरकार शिवसेना ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। उनका यह बयान उस समय आया है जब शिवसेना के पाला बदलने वाले नेताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है।  

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि यह फैसला लेने के लिए उन पर किसी का दबाव नहीं हैं उन्होंने यह भी कहा कि हमने पहले भी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारों पर स्वतंत्र रूप से निर्णय लिया है।  आगे ठाकरे ने  बताया कि हमारे समुदाय के विधायकों के साथ कुछ आदिवासी नेताओं ने उनसे मुलाकात की और मुर्मू का समर्थन करने का अनुरोध किया था।

 सांसदों ने की नराजगी जाहिर ?
बता दें कि  शिवसेना ने इससे पहले एमवीए गठबंधन के तहत विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को अपना समर्थन देने की बता कही थी। लेकिन पार्टी में विधायकों की टूट के बाद शिवसेना की सत्ता चली गई। वहीं अब सांसदों की नाराजगी के सामने आने के बाद उद्धव  थोड़े नरम हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उद्धव ठाकरे ने पार्टी सांसदों की मीटिंग बुलाई थी। जिसमें 18 में से केवल 13 सांसद ही मीटिंग में पहुंचे थे। मीटिंग में न आकर सांसदों ने संदेश देने की कोशिश की थी कि राजद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को समर्थन न देने का फैसला उद्धव के सामने नई मुश्किल खड़ी करने वाला हो सकता हैं। राजनैतिक जानकारों का मानना है कि इसी वजह से उद्धव ठाकरे ने अपना फैसला बदलकर द्रोपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया हैं।  हालांकि राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना की गठबंधन से इतर वोट देने की पुरानी परिपाटी रही है। 

Created On :   12 July 2022 5:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story